MP में वादों के सवाल पर सियासत
MP में वादों के सवाल पर सियासत Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP में वादों के सवाल पर सियासत: ट्विटर पर भिड़े शिव-नाथ, एक दूसरे पर कर रहे जुबानी हमले

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेश में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, चुनाव से पहले आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति अपने चरम पर बनी हुई है। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों पार्टी एक-दूसरे के वादों पर सवाल उठा रहे है। MP में वादों के सवाल पर दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों में वार-पलटवार का दौर जारी है।

Twitter पर आपस में भिड़े शिवराज-कमलनाथ:

इन दिनों एमपी में वादों के सवाल पर सियासत तेज हो गई है। शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्विटर पर कमलनाथ से उनके द्वारा किए गए वादों को पूरा न करने को लेकर सवाल किया, जिसके बाद पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज के सवाल का जवाब कमलनाथ ने दिया तो राजनीतिक गलियारों में दोनों की सियासी लड़ाई चर्चा का विषय बन गई है।

एक दूसरे पर हमलावर शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर जुबानी हमले कर रहे हैं, आज फिर मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बयान देते हुए कहा कि, कमलनाथ जी मेरे सवालों से भाग रहे हैं। इतने वादे उन्होंने किए, पूरा एक भी नहीं हुआ। अब रोज नए-नए झूठ बोल रहे हैं। सीएम शिवराज के इस बयान पर तुरंत ही मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने पलटवार किया है।

CM ने कमलनाथ से प्रतिदिन पूछे जा रहे सवालों की श्रृंखला में किया प्रश्न

बता दें, आज मुख्यमंत्री शिवराज ने कमलनाथ से प्रतिदिन पूछे जा रहे सवालों की श्रृंखला में प्रश्न किया कि उन्होंने अपने वचन पत्र के मुताबिक कृषक कन्या विवाह सहायता योजना क्यों शुरु नही की। चौहान ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि श्री कमलनाथ ने 2018 के अपने वचन पत्र में कहा था कि कृषकों की कन्याओं के लिए कृषक कन्या विवाह सहायता योजना शुरू करेंगे, जिसमें प्रोत्साहन राशि 51 हजार रुपए दी जाएगी और ढाई एकड़ तक के किसान इस योजना के पात्र होंगे।

सीएम चौहान ने कहा कि, कमलनाथ ने सरकार बनने पर ये योजना तो शुरु की नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में 51 हजार रुपए की बात करके कन्याओं के फेरे पड़वा दिए, डोली उठवा दी और बेटी ससुराल तक भिजवा दी, लेकिन एक भी पैसा नहीं दिया। उन्होंने कहा कि, कमलनाथ इस बात का जवाब दें कि उन्होंने कन्याओं के खाते में पैसे क्यों नहीं डाले और कृषक कन्या विवाह सहायता योजना क्यों नहीं शुरु की गई।

कमलनाथ का सीएम शिवराज पर पलटवार:

सीएम के बयान पर पलटवार करते हुए कमल नाथ ने कहा कि, शिवराज जी, आप एक बार फिर से अपना झूठ का पुलिंदा लेकर आ गए है। आपने भाजपा के "नारी शक्ति संकल्प पत्र" में घोषणा की थी कि "मां और बच्चे के लिए स्वास्थ्य केंद्रों तक पर्याप्त परिवहन सुविधाएं प्रदान करने के लिए हम जननी एक्सप्रेस 108 एंबुलेंस की संख्या दोगुना करेंगे।"

लेकिन माताओं की सेवा का वचन निभाने के बजाए आप जनता की आंख में धूल झोंकना चाहते हैं। आए दिन प्रदेश में खबर आती है कि एंबुलेंस के अभाव में गर्भवती महिला की मृत्यु हो गई। कमलनाथ बोले- इस मृत्यु के पाप का भागी कौन है शिवराज जी? जन्म से पहले मां की कोख में ही मर गए बच्चों की मृत्यु का जिम्मेदार कौन है शिवराज जी?

दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों में वार-पलटवार का दौर जारी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT