कार्यक्रम के दूसरे दिन को सम्बोधित करने इंदौर पहुंचे पीएम
कार्यक्रम के दूसरे दिन को सम्बोधित करने इंदौर पहुंचे पीएम Social Media
मध्य प्रदेश

प्रवासी भारतीय सम्मेलन: कार्यक्रम के दूसरे दिन को सम्बोधित करने इंदौर पहुंचे पीएम, सीएम ने किया स्वागत

Deeksha Nandini

इंदौर,मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश के इंदौर में तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय सम्मेलन चल रहा है। इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए आज पीएम मोदी ने इंदौर में लैंड किया है। प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए सीएम के साथ मंगुभाई पटेल, नरोत्तम मिश्रा तथा अन्य ने उनका स्वागत किया। इंदौर में आज कार्यक्रम के दौरान सूरीना नाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी और गुयाना के राष्ट्रपति डा. मोहम्मद इरफान अली की अगवानी करेंगे। इस तीन दिवसीय सम्मेलन में 70 देशों के 3500 प्रवासी भारतीय शिरकत कर रहे हैं।

प्रवासी क्रायक्रम में गुयाना के राष्ट्रपति हुए शामिल :

प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में शामिल होने के लिए गुयाना के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद इरफान अली रविवार को भारत पहुंचे। 8 से10 जनवरी तक अपनी भारत यात्रा के दौरान वह दिल्ली, इंदौर, बेंगलुरु, कानपुर, आगरा और मुंबई सहित कुल छह शहरों की भी यात्रा करेंगे। विदेश मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इंदौर में होने वाले 17वें प्रवासी भारतीय दिवस के मुख्य अतिथि मोहम्मद इरफान अली ही है।

इनके अलावा सम्मेलन में शिरकत करने वाले लगभग सारे अतिथि पहुंच चुके हैं। शनिवार को कई मेहमान इंदौर पहुंच चुके थे। इनमें सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिकाप्रसाद संतोखी भी शामिल हैं। सम्मलेन के लिए 10 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। बता दें कि, प्रवासी भारतीय सम्मेलन के तुरंत बाद 11 जनवरी से ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन शुरू होगा।

प्रवासी कार्यक्रम में शामिल हुए पीएम :

तीन दिवसीय कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज की बागडोर संभाली है। खराब मौसम के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निर्धारित समय से देरी से इंदौर पहुंचे। उन्हें सुबह 10 बजे आना था, पर मौसम ने साथ नहीं दिया जिसकी वजह से उनके विमान ने इंदौर की धरा पर देरी से लैंड किया। राज्यपाल मंगूभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, मंत्री तुलसी सिलावट, इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने PM को रिसीव किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT