डिंडोरी में विवाह से पहले कन्याओं का प्रेगनेंसी टेस्ट
डिंडोरी में विवाह से पहले कन्याओं का प्रेगनेंसी टेस्ट Social Media
मध्य प्रदेश

डिंडोरी में सामूहिक विवाह से पहले कन्याओं का प्रेगनेंसी टेस्ट, इस मामले पर भड़की कांग्रेस

Priyanka Yadav

डिंडोरी, मध्यप्रदेश। डिंडोरी जिले में शनिवार को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत होने वाले सामुहिक विवाह सम्मेलन आयोजन किया गया। लेकिन यहां शादी से पहले कन्याओं का प्रेगनेंसी टेस्ट कराए जाने का मामला सामने आया है। जिसके बाद से कन्याओं के प्रेगनेंसी टेस्ट को लेकर मचा हुआ है। इस मामले को लेकर कांग्रेस जमकर भड़की है।

MP की बेटियों का ऐसा घोर अपमान किसके आदेश पर किया गया?: नाथ

इस मामले पर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ का बयान सामने आया है। कमलनाथ ने सरकार को घेरते हुए कहा- डिंडोरी में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत किए जाने वाले सामूहिक विवाह में 200 से अधिक बेटियों का प्रेगनेंसी टेस्ट कराए जाने का समाचार सामने आया है। मैं मुख्यमंत्री से जानना चाहता हूं कि क्या यह समाचार सत्य है? यदि यह समाचार सत्य है तो मध्यप्रदेश की बेटियों का ऐसा घोर अपमान किसके आदेश पर किया गया? क्या मुख्यमंत्री की निगाह में गरीब और आदिवासी समुदाय की बेटियों की कोई मान मर्यादा नहीं है?

कमलनाथ ने कहा- दोषी व्यक्तियों को कड़ी से कड़ी सजा दें

आगे कमलनाथ ने कहा कि, शिवराज सरकार में मध्य प्रदेश पहले ही महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार के मामले में देश में अव्वल है। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि पूरे मामले की निष्पक्ष और उच्च स्तरीय जांच कराएं और दोषी व्यक्तियों को कड़ी से कड़ी सजा दें। यह मामला सिर्फ प्रेगनेंसी टेस्ट का नहीं है, बल्कि समस्त स्त्री जाति के प्रति दुर्भावनापूर्ण दृष्टिकोण का भी है।

MP कांग्रेस कमेटी के मीडिया सलाहकार ने दी तीखी प्रतिक्रिया

वही इस मामले पर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने तीखी प्रतिक्रिया दी है, कहा- मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने महिलाओं का अपमान करने में दुशासन और कीचक को भी पीछे छोड़ दिया है। विवाह से पहले सैकड़ों बेटियों का प्रेगनेंसी टेस्ट कराया। क्या ग़रीब की बेटी का कोई मान सम्मान नहीं है। एमपी तक की खबर के मुताबिक़ डॉक्टर कह रहे हैं, ऊपर से आदेश थे। यह कौन ऊपर बैठा व्यक्ति है जो आदिवासी बेटियों की मर्यादा भंग कर रहा है?

पूर्व मंत्री ने भी शिवराज सरकार को घेरा

वही, डिंडौरी के स्थानीय विधायक और पूर्व मंत्री ओमकार मरकाम ने भी MP सरकार को घेरा है, ट्वीट कर कहा है कि मै सरकार से पूछना चाहता हूँ कि शिवराज जी ने किस नियम के तहत प्रदेश की बहनों का सार्वजनिक रूप से अपमान कर रहे है? मुख्यमंत्री जी आपको शादी के लिए पैसा देना हो..दें या ना दें पर आप इस तरह से बहनो / बेटियों की बेइज्ज़ती नहीं कर सकते हैं! मै दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाही किए जाने की मांग करता हूँ, मुझे यकीन है कि शिवराज जी के अहंकार के कारण किसी पर कोई कार्यवाही नहीं होगी, लेकिन यह अहम् ज्यादा दिन नहीं चलेगा, 6 महीने के बाद कमलनाथ के नेतृत्व मे सभी का सम्मान करते हुए प्रदेश को आगे बढ़ाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT