अनूपपुर में नर्स की लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत
अनूपपुर में नर्स की लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

अनूपपुर में नर्स की लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत, कलेक्टर ने नर्स को किया निलंबित

Sudha Choubey

अनूपपुर, मध्य प्रदेश। मध्यप्रदेश के अनूपपुर में बीते दिन एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। जिसमें लापरवाही सामने आने पर डीएम ने नर्स को निलंबित कर दिया है। नर्स के पैसे के लालच के कारण उक्त महिला की मौत होना बताया गया है। महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर पति गया था, जहां नर्स द्वारा महिला का इलाज घर पर कराने के लिए कहा गया। घर पर इलाज करने के बाद नर्स ने महिला को घर भेज दिया किंतु दोबारा उसकी तबियत बिगड़ गई।

क्या है मामला:

दरअसल, 8 जून को विजय राठौर अपनी पत्नी अनसुईया को पेट दर्द होने की शिकायत पर इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आया था। जहां उसकी मुलाकात नर्स रेखा गोयल से हुई। नर्स ने महिला की हालत गंभीर बताते हुए उसे बिहारी काॅलोनी की स्थित अपने निजी घर में लाने की सलाह दी। जिस पर विजय राठौर ने नर्स रेखा गोयल के निजी मकान में शनिवार को अपनी पत्नी को लेकर इलाज कराने पहुंचा था। जहां महिला को नर्स ने दवा देते हुए घर जाने की सलाह दी।

वहीं, जब महिला अपने घर पहुंची तो उसे अत्याधिक रक्त स्त्राव होने लगी। जिस पर महिला के पति ने नर्स रेखा गोयल से संपर्क कर अपनी पत्नी की हालत बिगड़ने की जानकारी दी और फिर से नर्स ने घर पहुंच गया। जहां नर्स ने कुछ घंटे महिला को अपने घर पर रखा और ऑक्सीजन की जरूरत बताकर उसे जिला अस्पताल ले जाने की बात कह दी। परिजन गर्भवती महिला को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां स्वास्थ्य परीक्षण के बाद डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं, नाराज परिजनों ने अस्पताल परिसर में ही जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। इस मामले की जांच के लिए कलेक्टर ने दो सदस्यीय टीम गठित की थी। जहां एसडीएम अनूपपुर दीपशिखा भगत, मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी आरपी सोनी की दो सदस्यीय टीम ने जांच की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT