रेत नीति में बदलाव की तैयारी शुरू
रेत नीति में बदलाव की तैयारी शुरू सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

रेत नीति में बदलाव की तैयारी शुरू, हितग्राहियों को जल्द मिलेगा फ्री रेत का लाभ

Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री की घोषणा के मुताबिक रेत नीति में बदलाव पर यहां जिले के 25 हजार से अधिक हितग्राहियों को तत्काल लाभ मिल जाएगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चिह्नित हितग्राहियों में रेत नीति में बदलाव को लेकर बड़ी उम्मीद जगी है।

मुख्यमंत्री की घोषणा को अमल में लाए जाने को लेकर शासन स्तर पर कवायद भी शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि सबसे पहले सिंगरौली के लिए आदेश जारी होगा। उसके बाद उसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 4 अक्टूबर को चितरंगी में आए थे।

सभा के दौरान रेत नीति में बदलाव कर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चिह्नित हितग्राहियों को आवास बनाने के लिए मुफ्त में रेत देने की घोषणा की है। वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए मिले 24602 आवास के लक्ष्य मद्देनजर सभी हितग्राही चिह्नित कर लिए गए हैं।

मुख्यमंत्री के निर्देश के मुताबिक बाकी रह गए पात्र अन्य हितग्राहियों को चयनित कर उन्हें भी लाभ दिलाना है। इस तरह से माना जा रहा है कि इस वित्तीय वर्ष में जिले के 30 हजार से अधिक हितग्राही नई नीति का लाभ ले सकेंगे। शासन स्तर पर शुरू कवायद के मद्देनजर नई रेत नीति अधिकतम 15 दिनों में जारी हो जाएगी।

अभी केवल ढाई सौ आवास हो सके तैयार :

जिले में स्वीकृत 24602 आवासों के सापेक्ष अभी केवल 250 आवास तैयार हो पाए हैं। यह बात और है कि करीब 20 हजार आवासों के लिए पहली किश्त, 5 हजार के लिए दूसरी और करीब एक हजार के लिए तीसरी किश्त भी दे दी गई है।

जनपद-स्वीकृत

चितरंगी-11142

देवसर-8944

बैढ़न-4471

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT