युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर
युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: प्रदेश के युवाओं के लिए सरकार का नया आदेश

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी में बेरोजगारी के आंकड़ो को कम करने और रोजगार की आस लगाए बैठे शिक्षित बेरोजगारों के लिए सरकार ने रोजगार देने की तैयारी शुरु कर दी है। जिसके चलते मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी विभागों में खाली पड़े पदों पर जल्द से जल्द भर्ती कराने के आदेश दिए साथ ही अन्य मामलों में भी राय व्यक्त की।

प्रदेश के युवाओं को मिलेगें रोजगार के नए अवसर:

प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर देने और प्रदेश में निवेश के पैमाने को बढ़ाने के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। जिसके लिए सरकार वचनपत्र में किए वादे के आधार पर फैसला करते हुए शिक्षित बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दिलाने के लिए संबंधित विभागों में रिक्त पड़े पदों पर नियुक्ति के आदेश दिए हैं। आदेश के बाद से ही सभी विभागों में पदों के लिए डाटाबेस की तैयारियां शुरू हो चुकी है।

विज्ञापन के प्रकाशन के साथ शुरू होगी प्रक्रिया:

बता दें कि प्रदेश के सभी विभागों उच्च शिक्षा, महिला बाल विकास, सामाजिक न्याय, पुलिस विभाग में काफी समय से पद रिक्त पड़े हैं। जिसके लिए विभागों द्वारा ब्यौरा तैयार किया जा रहा है जिसके बाद ही नोटिफिकेशन और विज्ञापन निकलना शुरू हो जाएगें।

अन्य मुद्दो पर सीएम कमलनाथ ने दिए जवाबः

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अन्य मुद्दो जैसे जन्मदिन पर विज्ञापन के बवाल के संबंध में सवालों के जवाब देते हुए कहा कि, मैं किसी भी प्रकार के विज्ञापनों, घोषणाओं और दिखावे की राजनीति पर विश्वास नहीं करता इस पर ध्यान ना दिय़ा जाए।

साथ ही केन्द्र सरकार द्वारा निजीकरण को बढ़ावा देने के मुद्दे पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि, केन्द्र सरकार निजीकरण कैसे किया जाए उस पर बल दे रही है उसे जनता और पब्लिक सेक्टर पर भरोसा नहीं है। जिससे देश को नुकसान झेलना पड़ रहा है।

केन्द्र से मुआवजा राशि के संबंध में कहा कि- प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से बात हुई है आश्वासन देकर जल्द मुआवजा राशि देने की बात की है जिसका इंतजार रहेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT