वर्तमान समय के श्रवण कुमार है जीवन रजक : तुलसीराम सिलावट
वर्तमान समय के श्रवण कुमार है जीवन रजक : तुलसीराम सिलावट Social Media
मध्य प्रदेश

वर्तमान समय के श्रवण कुमार है जीवन रजक : तुलसीराम सिलावट

News Agency

भोपाल, मध्यप्रदेश। जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने डॉक्टर जीवन रजक को वर्तमान समय का श्रवण कुमार बताते हुए आज कहा कि उन्होंने अपने पिता के संघर्ष और उनके सपने को पूरा करने की गाथा को डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से दिखाया है।

श्री सिलावट ने यह बात यहां कुशाभाऊ ठाकरे अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में आयोजित त्वमेव सर्वस्व नाम की डॉक्यूमेंट्री के प्रोमो कार्यक्रम में कही। उन्होंने जीवन रजक को आज का श्रवण कुमार बताया और कहा कि उनके जीवन में जो उजियारा पिता के कारण आया है, उससे प्रेरणा लेकर अब प्रत्येक ऐसे व्यक्ति के जीवन में भी उसका साथ देने का प्रण करो और अपने पिता को सच्ची श्रद्धांजली दो।

जल संसाधन मंत्री के ओएसडी डॉक्टर जीवन रजक के द्वारा अपने पिता के संघर्ष और उसके फलस्वरूप मिली सफलता को डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से प्रदर्शित किया है। इस कार्यक्रम में स्वास्थ मंत्री प्रभुराम चौधरी, पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, आयुष मंत्री श्री कांवरे भी विशेष अथिति के रूप में सम्मिलित हुए।

स्वास्थ मंत्री श्री चौधरी ने कहा की रायसेन के बनखेड़ी गांव में सैकड़ो बार गए है। आज से वो पवित्र भूमि जिसमें जीवन और उनके पिता का ऐसा संघर्ष है, जो आज समाज को एक नई प्रेरणा दे रहा है। जीवन रजक को इस संघर्ष गाथा से हमे लागातार प्रयास करते रहने की प्रेरणा मिलती है।

मंत्री राम किशोर कांवरे ने भी जीवन रजक को बेहतर डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए बधाई दी और कहा कि संघर्ष का समय हर आदमी के जीवन में आता है उसे अपने आप को बेहतर सिद्ध करना होता है। इसमें जो लगातार प्रयास करता है, वही आज का जीवन रजक बन सकता है।

कुशाभाऊ ठाकरे अंतराष्ट्रीय कन्वेशन सेंटर में आयोजित डॉक्यूमेंट्री प्रोमो कार्यक्रम में एसीएस एस एन मिश्रा, प्रमुख सचिव मत्स्य विभाग श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव, संचालक मत्स्य भरत सिंह और बड़ी संख्या में प्रबुद्ध जन उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT