राष्ट्रीय प्रेस दिवस
राष्ट्रीय प्रेस दिवस Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

प्रेस दिवस: शिवराज ने "राष्ट्रीय प्रेस दिवस" पर मीडियाकर्मियों को दी बधाई

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज के दिन (16 नवंबर) को प्रत्येक वर्ष राष्ट्रीय प्रेस दिवस (National Press Day) मनाया जाता है। यह दिन भारत के स्वतंत्र और ज़िम्मेदार पत्रकारिता को समर्पित है, इसी दिन भारतीय प्रेस परिषद की स्थापना की गई थी, इस मौके पर पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले पत्रकारों को सम्मानित किया गया। बता दें कि चार जुलाई 1966 को भारत में प्रेस परिषद की स्थापना की गई थी जिसने 16 नंवबर 1966 से अपना विधिवत कार्य शुरू किया। तब से लेकर आज तक प्रतिवर्ष 16 नवंबर को 'राष्ट्रीय प्रेस दिवस' के रूप में मनाया जाता है।

सीएम शिवराज ने दी मीडियाकर्मियों को बधाई

कोविड-19 के दौरान विषम परिस्थितियों में मीडियाकर्मियों ने कोरोना योद्धाओं के रूप में, लोगों को इस महामारी के प्रति सतर्कता एवं सावधानी बरतने की, जो निरंतर जानकारियां दीं वे निश्चित रूप से सराहनीय है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर मीडियाकर्मियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

CM शिवराज ने ट्वीट कर कहा -

मेरे पत्रकार भाई-बहनों आप सबको राष्ट्रीय प्रेस दिवस (National Press Day) की हार्दिक बधाई! प्रेस और पत्रकारिता के नैतिक साहस ने लोकतंत्र के इस चौथे स्तम्भ को नई शक्ति दी है। समाज में नव चेतना जागृत हुई है। आप सशक्त हों, निष्पक्ष रहें और समाज व राष्ट्र के नवनिर्माण के सच्चे सृजक बने रहें, शुभकामनाएं!

राष्ट्रीय प्रेस दिवस (National Press Day)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस (National Press Day) के अवसर पर सभी पत्रकार भाई-बहनों को बधाई देते हुए कहा- "कोरोना महामारी के दौर में भी हमारे पत्रकार बंधुओं ने निर्भीक होकर अपनी जिम्मेदारी निभाई। लोकतंत्र का ये चौथा स्तंभ हमेशा सशक्त व निष्पक्ष हो" नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट कर कहा स्वतंत्र और निष्पक्ष मीडिया हमारे लोकतंत्र की मजबूती का आधार स्तंभ है।#राष्ट्रीय_प्रेस_दिवस देश में स्वतंत्र, निष्पक्ष और विश्वसनीय पत्रकारिता के प्रति समर्थन और संकल्प को याद करने का दिन होता है, नेशनल प्रेस डे पर मीडिया के सभी बंधुओं को बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT