बंदी की पैरोल अवधि बढ़ी
बंदी की पैरोल अवधि बढ़ी Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

उफ्फ 'कोरोना' यूं तो सबकी आफत, पैरोल कैदियों की मौज

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में जानलेवा 'कोरोना वायरस' का खतरा बढ़ता ही जा रहा है इस महासंकटकाल में बढ़ते मामलों ने तेजी से चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, इसी बीच कैदियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है बढ़ते संकट को देखते हुए सरकार ने कुछ अहम फैसले लिए हैं और राज्य सरकार की तरफ से मंत्रालय ने आदेश जारी किए हैं, जानिए क्‍या आदेश व निर्देश जारी किए हैं-

बन्दियों की पैरोल अवधि बढ़ी

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश जेल विभाग में बन्दियों की पैरोल बढ़ाने को लेकर आदेश जारी किए गए हैं कोरोना वायरस के चलते जेलों में भीड़ कम करने के लिए जेल विभाग में बन्दियों की पैरोल (छुट्टी) बढ़ाई गई है और 4 महीने यानि 120 दिन हुई।

बन्दियों की सजा में ही जोड़ी जाएंगी ये छुट्टी

आपदा कोरोना महामारी को लेकर राज्य सरकार की तरफ से मंत्रालय ने जारी किए आदेश।कोरोना महामारी आपात पैरोल पर जिन बन्दियों को 60 दिन के लिए छोड़ा था उन्हें अब 60 दिन की जगह 120 दिन बाद जेल में दाखिल करेंगे और वही पैरोल पर गए बंदियों की छुट्टी के दिन उनकी सजा में ही जोड़े जाएंगे।

ऐसे कैदियों को मिल रहा है लाभ

आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए जेलों में बंदियों को पैरोल पर छोड़ा गया था, कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ने का लाभ बन्दियों व कैदियों को भी मिल रहा है। और कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए जेलों में बंदी व कैदियों की संख्या को भी कम करने कहा गया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT