देर रात तक यातायात पुलिस
करती रही कार्यवाही
देर रात तक यातायात पुलिस करती रही कार्यवाही Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

शराबियों और तेज रफ्तार गाड़ी दौड़ाने वालों पर पुलिस की कार्यवाही

Author : Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। विदित है कि, सड़क दुर्घटनाओं का सबसे प्रमुख कारण शराब पीकर गाड़ी चलाना होता है इसलिए जिले में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सिंगरौली पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत रंजन ने जिला पुलिस और यातायात पुलिस को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाये।

पुलिस मुख्यालय ने जारी किया दिशा निर्देश

इसके साथ ही इस माह 1 जनवरी से 31 जनवरी 2020 तक पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा जिला सिंगरौली सहित पूरे प्रदेशभर में शराब पीकर वाहन चलाने के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने हेतु अभियान भी चलाया जा रहा है।

देर रात्रि चला अभियान

पुलिस अधीक्षक श्री रंजन और पुलिस मुख्यालय भोपाल से जारी निर्देशों के पालन में यातायात पुलिस प्रभारी अजय प्रताप सिंह ने रात्रि 10:00 से 2:00 के बीच माजन रोड से निगाही और माजन मोड़ से परसोना के मध्य सड़क पर, वाहन चेकिंग की।

65 वाहन चालकों का ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट

रात्रि समय में वाहन चेकिंग के दौरान विभिन्न दोपहिया, चार पहिया और भारी वाहनों में हाइवा, ट्रक, ट्रेलर तथा बसों को ब्रेथ एनालाइजर द्वारा लगभग 65 वाहन चालकों को चेक किया, जिसमें से कुल 6 वाहन चालकों को शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पाया गया, जिनके प्रकरण बनाए और वाहनों को जप्त किया गया।

प्रकरण भेजा गया न्यायालय

न्यायालय के समक्ष अगली कार्यवाही हेतु पेश किया जाएगा, साथ ही वाहन चालकों के ड्राईविंग लाईसेंस भी निलंबन के लिए सम्बंधित जिला परिवहन कार्यालय की ओर भेजे जाएंगे।

प्रदेश में सर्वाधिक कार्यवाही करने में आगे है सिंगरौली पुलिस

गौरतलब है कि नशे में चूर इन वाहन चालकों के विरुद्ध यातायात पुलिस सिंगरौली ने पूर्व में भी प्रदेश भर में सर्वाधिक वाहनों पर कार्यवाही की थी, जिसमें कुल 612 प्रकरण तैयार कर माननीय न्यायालय सिंगरौली के समक्ष पेश किये जा चुके हैं अब भी इस दिशा में कार्यवाही जारी है। आपको बताते चलें कि सिंगरौली में सर्वाधिक सड़क दुर्घटना होती हैं, जिस पर जिले की यातायात पुलिस कार्यवाही कर सड़क दुर्घटना में कमी लाने में सफल रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT