डॉ श्यामा प्रसाद के बलिदान दिवस पर आज बीजेपी बूथ पर कार्यक्रम
डॉ श्यामा प्रसाद के बलिदान दिवस पर आज बीजेपी बूथ पर कार्यक्रम Sudha Chouhan
मध्य प्रदेश

डॉ श्यामा प्रसाद के बलिदान दिवस पर आज बीजेपी बूथ पर कार्यक्रम, CM शिवराज और VD शर्मा ने दी श्रद्धांजलि

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। आज भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Dr. Shyam Prasad Mukherjee) की पुण्यतिथि है। ऐसे में मध्य प्रदेश के कई जिलों में बीजेपी के हर बूथ पर कार्यक्र का आयोजन किया जा रहा है। बता दें, राजधानी भोपाल में भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाई गई। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी शामिल हुए। दोनों ने यहां पहुंचने के बाद बीजेपी कार्यालय के सामने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान भाजपा पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

सीएम शिवराज ने कही यह बात:

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि, "आज का दिन हम सबके लिए देश के लिए महत्वपूर्ण है। आज ऐसे सपूत का जन्म हुआ, जिनके संकल्प से कश्मीर में धारा 370 हटी। डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी विद्वान, राष्ट्रवादी विचारक, भारतीय जीवन मूल परंपरा संस्कृति के पुजारी थे और उन्होंने ही भारतीय जनसंघ की स्थापना की थी। आज हम सभी कहते हुए प्रसन्न हैं। धारा 370 हटाने के लिए डॉक्टर साहब ने जो बलिदान दिया था हमें गर्व है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उस संकल्प को पूरा किया।"

वहीं, शिवराज सिंह नई ट्वीट करते हुए कहा कि, "राष्ट्र की अखंडता और समाज की उन्नति के लिए आजीवन कार्य करने वाले महान चिंतक एवं भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्रद्धेय डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी की पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करता हूँ। मूल्य आधारित राजनीति के प्रतीक के रूप में आपका ओजपूर्ण व्यक्तित्व प्रत्येक देशवासी को राष्ट्र के प्रति अपने दायित्वों का बोध कराता रहेगा।"

आपको बता दें कि, श्रद्धेय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की पुण्यतिथि पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा व प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानन्द शर्मा ने प्रदेश कार्यालय, भोपाल में स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये। इस दौरान भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

तुलसी सिलावट ने ग्वालियर में अर्पित किए श्रद्धासुमन:

जानकारी के लिए बता दें कि, जल संसाधन और ग्वालियर के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने, ग्वालियर जिले में राष्ट्रवाद और संगठन निष्ठा के महान पर्याय, परम् श्रद्धेय श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर ग्वालियर भाजपा परिवार के सभी सदस्यगण एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT