नर्सिंग स्टाफ बीएमएचआरसी की स्वास्थ्य सेवाओं की रीढ़ : डॉ प्रभा देसिकन
नर्सिंग स्टाफ बीएमएचआरसी की स्वास्थ्य सेवाओं की रीढ़ : डॉ प्रभा देसिकन Social Media
मध्य प्रदेश

नर्सिंग स्टाफ बीएमएचआरसी की स्वास्थ्य सेवाओं की रीढ़ : डॉ प्रभा देसिकन

Author : Shahid Kamil

भोपाल, मध्य प्रदेश। भोपाल स्मारक अस्पताल एवं अनुसंधान (BMHRC) में गुरूवार को अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज़ दिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। BMHRC की निदेशक डॉ. प्रभा देसिकन कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं, जबकि प्रज्ञान कॉलेज ऑफ नर्सिंग की प्राचार्या प्रोफेसर डॉ. सुनीता लॉरेंस कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि थीं। कार्यक्रम के दौरान बीएमएचआरसी के नर्सिंग स्टाफ को कोविड-19 महामारी के दौरान जिम्मेदारी से अपना कार्य करने के लिए कोविड योद्धा के तौर सम्मानित किया गया और प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए।

कार्यक्रम में उपस्थित स्टाफ को संबोधित करते हुए डॉ. प्रभा देसिकन ने कहा कि बीएमएचआरसी का नर्सिंग स्टाफ हमारी स्वास्थ्य सेवाओं की रीढ़ है। कोविड-19 महामारी के दौरान बीएमएचआरसी के पूरे नर्सिंग स्टाफ ने प्रशंसनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि बीएमएचआरसी अपने नर्सिेंग कॉलेज के जरिए नर्सिंग एजुकेशन में निवेश कर रहा है और उच्च कौशल वाले नर्स तैयार कर रहा है।

कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि राष्ट्रपति अवॉर्ड से सम्मानित और प्रज्ञान कॉलेज ऑफ भोपाल की प्राचार्या डॉ. सुनीता लॉरेंस ने कहा कि इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग दिवस की थीम है- नर्सिंग में निवेश करना और नर्सों के अधिकारों की रक्षा करना। नर्सिंग में निवेश करने से मतलब है, नर्सों को अपना जॉब करते हुए अपने प्रोफेशन में होने वाले नवाचारों के बारे में बताया जाए। सेमिनार, वर्कशॉप, कॉन्फ्रेंस आदि में भाग लेकर वे अपना ज्ञान बढ़ाएं। साथ ही नर्सों के लिए नौकरियों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए और उन्हें सशक्त बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही नर्सों के अधिकारों जैसे उचित वेतन, काम करने के लिए अच्छा माहौल दिया जाना जरूरी है और उन्हें उनके कार्य के लिए उचित सम्मान दिया जाना चाहिए।

कार्यक्रम को बीएमएचआरसी की नर्सिंग सुपरिटेंडेंट श्रीमति स्मिता जॉनसन व डिप्टी नर्सिंग सुपरिटेंडेंट श्रीमति शिबा रानी कलेश ने भी संबोधित किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT