रायसेन में आयोजित कार्यक्रम
रायसेन में आयोजित कार्यक्रम Social Media
मध्य प्रदेश

रायसेन में आयोजित कार्यक्रम बोले CM- भावी पीढ़ी को खोखला करने वाले नशे के कारोबार को हम चलने नहीं देंगे

Priyanka Yadav

रायसेन, मध्यप्रदेश। आज एमपी के रायसेन में नवीन निवेश परियोजना के अनावरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। रायसेन में आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए और कन्या पूजन एवं दीप प्रज्ज्वलन कर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया है।

Raisen में नवीन निवेश परियोजना का अनावरण :

रायसेन में सीएम शिवराज ने कहा कि, सबसे उन्नत खेती यहां होती है। खेती के बारे में यह कहते हुए मुझे गर्व है कि गेहूं के उत्पादन में हमने पंजाब को भी पीछे छोड़ दिया है। हमारा बासमती भी दुनिया भर में धूम मचा रहा है, हम खेती को बढ़ावा देंगे, साथ ही उद्योगों को बढ़ाने के लिए भी संकल्पित हैं। जब उद्योग आते हैं, तो प्रत्यक्ष के साथ-साथ अप्रत्यक्ष रूप से हजारों लोगों को रोजगार मिलते हैं, रोजगार में प्राथमिकता हमारे स्थानीय और MP के बच्चों को दी जाये। इसके लिए जरूरत हो, तो ट्रेनिंग भी देने का काम करें।जब कोई उद्योग लगता है तो मेरा स्वार्थ होता है कि हमारे बच्चों को रोजगार मिल पाए और यहां 1070 करोड़ रुपये का जो नया निवेश होने वाला है उससे 3 हजार बच्चों को सीधे सीधे रोजगार मिलेगा।

आगे सीएम शिवराज ने कहा कि, हमारे लिए यह गर्व और आनंद का विषय है कि टेक्सटाइल के क्षेत्र में मध्यप्रदेश देश के टॉप टेन राज्यों में शुमार हो गया है,शीघ्र ही टेक्सटाइल के क्षेत्र में हमारा मध्यप्रदेश नंबर एक का राज्य बन जायेगा। नशा, नाश की जड़ है, इसने अनेकों परिवारों को तबाह और बर्बाद कर दिया है। भावी पीढ़ी को खोखला करने वाले नशे के कारोबार को हम चलने नहीं देंगे। हमने हुक्का लाउंज बंद करवा दिये हैं और निरंतर नशे के अवैध कारोबार के विरुद्ध कार्रवाइयां कर रहे हैं

  • कल पन्ना जिले में हमने सीमेंट फैक्ट्री का लोकार्पण किया। वहाँ भी प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से 3 हजार लोगों को रोजगार मिलने वाला है। कल मैं पीथमपुर में कई उद्योगों का लोकार्पण व भूमिपूजन करने जा रहा हूँ।

  • मध्यप्रदेश में सुख-समृद्धि आए, रिद्धि-सिद्धि आए। लोगों को रोजगार मिले और सबका मन आनंद और प्रसन्नता से भर जाए तो मेरा मुख्यमंत्री बनना सार्थक हो जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT