सेंधवा में दो पक्षों में विवाद के बाद निषेधाज्ञा लगाई गई
सेंधवा में दो पक्षों में विवाद के बाद निषेधाज्ञा लगाई गई Social Media
मध्य प्रदेश

सेंधवा में दो पक्षों में विवाद के बाद निषेधाज्ञा लगाई गई, 4 पुलिसकर्मी सहित 16 घायल

News Agency, राज एक्सप्रेस

बड़वानी, मध्यप्रदेश। बड़वानी जिले के सेंधवा कस्बे में एक कार्यक्रम के दौरान आरंभ हुए विवाद के चलते दो पक्षों में मारपीट के उपरांत निषेधाज्ञा अध्यारोपित कर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। विभिन्न घटनाओं में 4 पुलिसकर्मियों समेत 16 लोग घायल हुए हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आर. डी. प्रजापत ने आज बताया कि सेंधवा के मोती बाग क्षेत्र में चल रहे एक कार्यक्रम के दौरान कुछ अन्य लोगों के आ जाने के चलते कल रात्रि विवाद आरंभ हो गया। दोनों पक्षों के आमने-सामने होकर मारपीट तथा पथराव की घटना को पुलिस ने पहुंचकर नियंत्रित किया। इस घटना में एक पक्ष की कुछ महिलाओं समेत नौ तथा दूसरे पक्ष के 3 लोग घायल हुए हैं।

इसके बाद एक पक्ष की भीड़ द्वारा पुलिस थाने में आकर प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तार करने की मांग की गयी। इस भीड़ के लोगों द्वारा पुलिस थाने से लौटने के दौरान एक धार्मिक स्थल पर हमले का प्रयास किया गया, जिसे तत्काल पुलिस ने पहुंचकर विफल कर दिया। पुलिस बल ने उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज भी किया।

उन्होंने बताया कि उपद्रवियों द्वारा पुलिस पर किए गए पथराव में सेंधवा शहर थाना पुलिस के नगर निरीक्षक बलदेव मुजाल्दा समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस दौरान एक वाहन में तोडफ़ोड़ भी की गयी। उन्होंने बताया कि रात को ही 20 से अधिक उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिले के विभिन्न स्थानों से अतिरिक्त पुलिस बल एवं एसएएफ का बल सेंधवा में तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया पुलिस पर पथराव करने के मामले में 10 नामजद तथा कुछ अन्य लोगों के खिलाफ जान से मारने का प्रयास, बलवा समेत विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। एक पक्ष की शिकायत पर 26 नामजद तथा 25 अन्य लोगों के विरुद्ध जबकि दूसरे पक्ष की शिकायत पर सात नामजद और 10 अन्य लोगों के खिलाफ बलवा समेत कई धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है।

कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा तथा पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने रात में सेंधवा पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। दोनों अधिकारियों ने बताया कि स्थिति को देखते हुए रात में ही सेंधवा में धारा 144 अध्यारोपित कर दी गई थी । स्थिति फिलहाल पूरी तरह से नियंत्रण में है और आगामी त्योहारों को देखते हुए एहतियातन पुलिस बल तैनात किया रखा गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT