प्रोजेक्ट एसोसिएट गिरफ्तार
प्रोजेक्ट एसोसिएट गिरफ्तार  Social Media
मध्य प्रदेश

मंदिर की दीवार पर भडक़ाऊ पोस्टर चिपकाने वाला प्रोजेक्ट एसोसिएट गिरफ्तार

खालिद अनवर

भोपाल। कमलानगर पुलिस ने 17 दिन पहले मां अन्नपूर्ण मंदिर की दीवारों पर भडक़ाऊ पोस्टर चिपकाने वाले नकाबपोश शख्स को गिरफ्तार किया है। मंदिर पदाधिकारी से पुरानी रंजिश का बदला लेने की भावना के चलते रीजनल रिसर्च लेबोरेटरी के प्रोजेक्ट एसोसिएट ने घटना को अंजाम दिया था। आरोपी के कब्जे से वो कम्प्यूटर भी जब्त किया गया है जिस पर भडक़ाऊ पर्चे तैयार किए गए थे।

पुलिस के मुताबिक फरियादी केसर सिंह ने विगत 27 फरवरी 2023 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि किसी असामाजिक तत्व ने सामाजिक व साम्प्रदायिक माहौल बिगाडऩे के लिए मां अन्नपूर्ण मंदिर की दीवार पर भडक़ाऊ पर्चे चिपकाए हैं। मामले का खुलासा उस समय हुआ जब फरियादी सुबह करीब साढ़े 6 बजे अन्नपूर्ण मंदिर में लगे वाटर कूलर का पानी देखने मंदिर में पहुंचे थे। वाटर कूलर पर आपत्तिजनक पर्चा चिपका हुआ था। पर्चे पर लिखा था कि हजरत मुहम्मद या मोहम्मद पैगंबर के धर्म के लोग और छोटी जात के लोग वाटर कूलर से पानी न पियें। बोतल में पानी न लें अन्यथा कड़ी से कड़ी दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। नीचे आदेशानुसार फरियादी का नाम भाई केसर सिंह (लालू) लिखा था। इसी तरह के और पर्चे मंदिर के गेट पर व दीवार पर भी चिपके हुए थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चैक किए गए। रात तीन बजकर 40 मिनट पर एक नकाबपोश मंदिर परिसर में घुसकर पर्चे चिपकाता हुआ दिखा। कमलानगर पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। 

17 दिन में 50 कैमरे चैक किए

विवेचना के दौरान सहायक पुलिस आयुक्त चन्द्रशेखर पांडे के निर्देशन में अज्ञात आरोपी की तलाश के लिए घटनास्थल और उस ओर आने-जाने वाले रास्तों पर लगे करीब 50 सीसीटीवी कैमरे चैक किए। फुटेज से संदिग्ध की पहचान खुवेन्द्र यादव (30) निवासी कमलानगर कोटरा सुल्तानाबाद के रूप में होने पर हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में आरोपी खुवेन्द्र ने फरियादी से पुरानी रंजिश में बदला लेने की भावना के चलते घटना को अंजाम देना कुबूल किया। आरोपी रीजनल रिसर्च लेबोरेटरी में संविदा पर प्रोजेक्ट एसोसिएट के पद पर तैनात है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से घटना के दौरान पहने हुई शर्ट, चेहरे पर बांधा हुआ मफलर और आपत्तिजनक पर्चे तैयार करने वाले कम्प्यूटर को जब्त किया गया है। 

राजस्व समाधान शिविरों का आयोजन आज

भोपाल। नगर निगम द्वारा चालू वित्तीय वर्ष के अंतिम दिनों में करदाताओं को करों की अदायगी में अधिक से अधिक सुगमता देने के दृष्टिगत जोन, वार्ड एवं नागरिक सुविधा केन्द्रों के अतिरिक्त सभी 85 वार्ड क्षेत्रों के दो-दो स्थानों पर गुरूवार, 16 मार्च 2023 को राजस्व वसूली सह समाधान शिविरों का आयोजन किया गया है। इन शिविरों में करदाता अपने संपत्तिकर, जल उपभोक्ता प्रभार, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन प्रभार सहित अन्य करों व शुल्कों का भुगतान कर सकेंगे साथ ही संपत्तिकर व अन्य करों संबंधी आपत्तियों का निराकरण भी करा सकेंगे। बीएमसी द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक गुरूवार को शहर के सभी वार्डों में दो-दो स्थानों पर समाधान शिविरों का आयोजन होगा। ताकि लोग अपने घरों के पास ही टैक्स जमा कर सकें और उससे संबधित समस्याओं का समाधान किया जा सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT