इंदौर तक पहुंची 'अग्निपथ' की आग
इंदौर तक पहुंची 'अग्निपथ' की आग Mumtaz Khan
मध्य प्रदेश

इंदौर तक पहुंची 'अग्निपथ' की आग, रेलवे स्टेशन पर युवकों ने किया पथराव, दो ट्रेन निरस्त

Sudha Choubey, Mumtaz Khan

इंदौर, मध्य प्रदेश। केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती की नई योजना 'अग्निपथ योजना' (Agneepath Yojana) का हर तरफ विरोध किया जा रहा है। अब इस योजना का विरोध इंदौर में भी हो रहा है। इंदौर में आज शुक्रवार सुबह 7 बजे रेलवे स्टेशन पर पहुंचे युवाओं ने हंगामा और पथराव कर दिया।

पुलिस को छोड़ने पड़े आंसू गैस गोले:

बता दें कि, शहर में अग्निपथ भर्ती को लेकर भागीरथपुरा रेलवे स्टेशन पर करीब 300 प्रदर्शनकारी छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया। उन्होंने इस दौरान एक ट्रेन भी रोकी और उसे भी नुकसान पहुंचाया। मौके पर बड़ी संख्या में अनेक थानों का फोर्स भेजा गया।

हंगामे की सूचना मिलने के बाद यहां ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने हल्का बल प्रयोग किया। यहां मौके पर आसपास के थानों का बल भी लगाया गया है।

पुलिस के अनुसार, भारी संख्या में छात्र भगीरथपुरा रेलवे क्रासिंग पर पहुंच गए थे। इन छात्रों की योजना ट्रेन को इसी ट्रैक पर रोकने की थी। पुलिस को जैसे ही इसकी सूचना मिली, वह तुरंत ही मौके पर पहुंची। भारी संख्या में आस-पास के थानों का पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचाया गया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को देखते ही ट्रैक पर से पत्थर उठाकर पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव के दौरान वहां से गुजर रही कुछ गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा।

हंगामें के बाद ट्रेन निरस्त:

वहीं, छात्र इकट्ठा होकर लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन पर पहुंच गए, जहां छात्रों ने जाम लगा दिया। जिसके बाद मौके पर पुलिस के वाहन रवाना किए गए। छात्रों ने पुणे से इंदौर आने वाली ट्रेन भी रोक दी। जिसके बाद अभी दो ट्रेन रेलवे ने निरस्त कर दी है… यह मेमु ट्रेन बताई जा रही है। इस बात की घोषणा रेलवे स्टेशन पर की जा रही है। रद्द की गई ट्रेनों में इंदौर पुणे, काशी महाकाल ट्रेन को भी अभी रोक दी गई है।

युवकों ने लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर इंदौर ट्रेन को घंटा भर रोके रखा और तोड़फोड़ करने की कोशिश की। यहां मौजूद जीआरपी के जवानों ने युवकों को समझाने की कोशिश की। बाणगंगा टीआई ने इस बारे में बताया कि, 20-22 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है। रेलवे स्टेशन के अंदर और बाहर भारी पुलिस बल तैनात है।

इंदौर के महू में सेना तैनात:

वहीं, दूसरी तरफ इंदौर के पास महू में अग्निपथ योजना के चलते हंगामा न हो इसके लिए सेना ने पूरी व्यवस्था संभाल रखी है। गुरुवार को कमिश्नर ने भी कोचिंग संचालकों से बात कर सेना भर्ती के लिए जाने वाले छात्रों को महू भेजने पर रोक लगा दी थी। अधिकारियों के मुताबिक, जो छात्र रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT