जगह-जगह धारा 144 भंग
जगह-जगह धारा 144 भंग Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

जगह-जगह 144 भंग : कहीं उग्र प्रदर्शन तो कहीं पुलिस से झड़प

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। देशभर में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर पनपे उग्र विरोध प्रदर्शन का असर अब मध्यप्रदेश के कई शहरों में दिखना शुरू हो गया है। इसी के चलते खंडवा जिले में मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा रैली निकालकर प्रदर्शन किया जा रहा था जिसे पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो युवाओं ने पुलिस पर पथराव शुरु कर दिया। प्रदेश में हाई अलर्ट जारी और धारा 144 लगने के बावजूद भी लोगों द्वारा प्रभावी रुप से प्रदर्शन किया जा रहा है।

क्या है मामला :

जानकारी के मुताबिक, यह घटना खंडवा जिले की है जहां मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा नागरिकता संसोधन को लेकर शहर के ईदगाह मैदान में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। जिसमें बड़ी संख्या में समुदाय के लोग शामिल हुए थे जहां भारी पुलिसबल सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात था। प्रदर्शन के बाद वापस लौट रहे कुछ युवाओं ने धारा का उल्लंघन करते हुए हाथों में बिल के विरोध में तख्तियां लेकर नारेबाजी की। वही इमलीपुरा से बड़ा बम की ओर रैली निकाली, जिसमें पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो युवाओं ने पुलिस पर पथराव करना शुरु किया जिसमें कई पुलिस वाले घायल हुए।

भारी पुलिसबल मौके पर पहुंचा :

घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिसबल मौके पर पहुंची और स्थिति काबू में लायी गयी । मौके पर पुलिस बल के साथ सीएसपी ललित गठरे और एसडीएम संजीव पांडे सहित अन्य अधिकारी मोर्चा संभाले हुए हैं।

खंडवा के अलावा मुरैना जिले में भी नागरिक संशोधन कानून को लेकर युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT