हर पात्र हितग्राही को समय पर लाभ दिलाएं : कमल पटेल
हर पात्र हितग्राही को समय पर लाभ दिलाएं : कमल पटेल Raj Express
मध्य प्रदेश

हर पात्र हितग्राही को समय पर लाभ दिलाएं : कमल पटेल

Author : राज एक्सप्रेस

खरगोन, मध्यप्रदेश। प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ जिले के प्रत्येक व्यक्ति को उसकी पात्रता के अनुसार दिलाया जाना सुनिश्चित करें। इसके लिए घर-घर जाकर सर्वे किया जाए। स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त तक महाअभियान चलाएं और हितग्राहियों को उनकी पात्रता अनुसार लाभान्वित करें। किसान-कल्याण तथा कृषि विकास तथा जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने रविवार को खरगोन के नवीन कलेक्ट्रेट भवन में आयोजित प्रथम बैठक में अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुए यह बात कही।

कृषि मंत्री श्री पटेल ने अपनी प्राथमिकता स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाना ही उनका एकमात्र ध्येय है। इसके लिए घर-घर जाकर सर्वे कर नागरिकों को उनके घर ही पात्रता अनुसार लाभ उपलब्ध कराएं और उनकी समस्याओं का निराकरण करें। उन्होंने कहा कि पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करने में सभी विभाग अपना सौ प्रतिशत योगदान दें। यही सुशासन की मूल अवधारणा भी है। बैठक में क्षेत्रीय सांसद श्री गजेन्द्र पटेल भी मौजूद थे।

मंत्री श्री पटेल ने नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से सभी परियोजनाओं से संबंधित आवश्यक जानकारी ली। उन्होंने निर्देशित किया कि नहरों से संबंधी समस्याओं को दूर करते हुए सभी किसानों को नियमानुसार सिंचाई के लिए पानी मुहैया कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त होने पर संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। श्री पटेल ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कलेक्टर के निर्देशन में गांवों की निगरानी समिति के सदस्यों के साथ वर्चुअल मिटिंग करें। कोई भी भूखा न रहे और पात्र लोग अनाज प्राप्त करने से वंचित नहीं रहें। इस बात का विशेष ध्यान रखें।

एक-एक विभाग के साथ होगी बैठक :

कृषि मंत्री श्री पटेल ने कहा कि अगली बैठक विभागों के समूह बनाकर आयोजित होगी। निर्माण कार्यों से जुड़े सभी विभागों के साथ बैठक होगी, जिसमें निर्माण कार्य की समयावधि, निगरानी रिपोर्ट, लागत और गुणवत्ता से महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा होगी। इसी तरह कृषि से जुड़े मुद्दों पर कृषि, उद्यानिकी, मंडी, वेयर हाउस जैसे विभागों के साथ और खनिज के मामले में खनिज, राजस्व और ग्रामीण विकास विभाग की बैठक ली जाएगी।

आदित्य और अनमोल पटेल से मिलकर सहायता राशि की भेंट :

मंत्री श्री पटेल ने मुख्यमंत्री कोविड बाल कल्याण योजना के हितग्राही आदित्य और अनमोल पटेल से मुलाकात की। उन्होंने बच्चों को पांच हजार रुपए की सहायता राशि भेंट की। श्री पटेल ने कलेक्टर को बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि खरगोन जिले में कोरोना के कारण अनाथ हुए 15 बच्चों को चिन्हित किया गया है, जिनमें आदित्य और अनमोल भी शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT