सांसद रीति पाठक ने सीएसआर कार्यो की समीक्षा बैठक की
सांसद रीति पाठक ने सीएसआर कार्यो की समीक्षा बैठक की Prem N Gupta
मध्य प्रदेश

माईनिंग कालेज की व्यवस्था के लिए सीएसआर मद में किया जाए प्रावधान : कलेक्टर

Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। सांसद रीति पाठक की अध्यक्षता तथा विधायक अमर सिंह व कलेक्टर राजीव रंजन मीना की उपस्थित मे सीएसआर के कार्यो की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट मे शुक्रवार को हुई। प्रारंभ मे कलेक्टर ने बताया कि शासन से निर्देश प्राप्त होते ही माईनिंग कालेज निर्माण की व्यवस्था करनी होगी। इसके लिए अभी से एनसीएल, एनटीपीसी सीएसआर मद मे प्रावधान बनाकर रखे। उन्होने कहा कि माईनिंग कलेज लिए डीएमएफ से भी राशि स्वीकृत की जायेगी। निर्माण के बाद कालेज संचालन हेतु प्रति वर्ष 5 करोड़ रूपये व्यय होने का अनुमान है। इसकी तैयारी भी अभी से करनी होगी।

बैठक में हवाई पट्टी निर्माण कार्य की समीक्षा करने के पश्चात सासंद रीति पाठक ने कार्यपालन यंत्री पी. डब्लू.डी को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य मे गति लाए व वर्तमान में जारी निर्माण कार्यो को अक्टूबर तक गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाये। बैठक में एनसीएल, एनटीपीसी शासन पावर, हिन्डालको, जे.पी निगरी सहित जिले मे कार्यरत औद्योगिक ईकाइयों के प्रतिनिधियों से उनके द्वारा सीएसआर मद से कराये जा रहे कार्यो की जानकारी लेने के पश्चात सांसद पाठक ने सभी कार्य गुणवत्ता के साथ समय में पूर्ण कराने तथा पूर्ण हो गए कामों का लोकापर्ण जन प्रतिनिधियों से कराने का निर्देश दिया। सांसद पाठक ने महिला समूहों को रोजगार की मुख्यधारा से जोड़ने के निर्देश भी दिये। उन्होंने समूहों के माध्यम से एनआरएलएम एवं औद्योगिक ईकाइयों द्वारा कराये जा रहे कार्यो की सराहना की तथा कहा कि औद्योगिक कंम्पनियां संवेदनशीलता के साथ स्थानीय समुदाय के विकास के लिए कार्य करें।

उन्होंने कहा कि जिले में कौशल विकास, स्वच्छता एवं महिला सशक्तिकरण की दिशा में अच्छी पहल की गई है। एनसीएल के सीएसआर से चितरंगी ब्लाक अंतर्गत ग्राम बिरकुनिया में एनआरएलम के माध्यम से पोल्ट्री एवं लेयर प्रोजेक्ट महिला स्व सहायता समूहों द्वारा संचालित कराया गया है जिससे महिलाओं की मासिक आय मे वृद्धि हुई है। इसकी सांसद श्रीमती पाठक ने सराहना की।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, एवं एनसीएल, एनटीपीसी सहित विभिन्न औद्योगिक कंम्पनियों के अधिकारी उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT