प्रतिमा विसर्जन के निर्देश
प्रतिमा विसर्जन के निर्देश Social Media
मध्य प्रदेश

11 मौतों के बाद जागी सरकार-विसर्जन के लिए जारी किए निर्देश

Author : रवीना शशि मिंज

राज एक्सप्रेस। कल नवरात्री पर्व का आखिरी दिन है। कल के दिन माता की प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा। विसर्जन को ध्यान में रखते हुए जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के अधिकारियों को सावधानी बरतने के निर्देश जारी किए हैं । उन्होंने आदेश दिया है कि, "छोटा तालाब के सभी विसर्जन घाटों पर केवल क्रेन द्वारा ही प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाए और किसी भी घाट पर श्रद्धालु नाव द्वारा तालाब के अंदर जाकर विसर्जन न करें, इस बात का प्रशासन विशेष ध्यान रखे।"

मंत्री पी.सी. शर्मा ने विधायक आरिफ मसूद के साथ छोटा तालाब के खटलापुरा घाट पर विसर्जन के लिये किये गये सुरक्षा इंतजामों का निरीक्षण किया। सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेते समय आयुक्त भोपाल संभाग श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव, पुलिस महानिरीक्षक आदर्श कटियार, उप पुलिस महानिरीक्षक इरशाद वली, कलेक्टर तरुण पिथोड़े, आयुक्त नगर निगम विजय दत्ता और विकास वीरानी सहित स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

आपको बता दें कि, शहर के खटलापुरा घाट पर इसी साल भगवान गणेश की प्रतिमा के विर्सजन के दौरान एक घटना में 11 लोगों की मौत हो गई थी। इस बार फिर ऐसी गलती न हो इसलिए प्रशासन को सावधानी बरतने के सख्त निर्देश मिले हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT