Public Relations Minister Rajendra Shukla
Public Relations Minister Rajendra Shukla RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश बीमारू राज्य से निकलकर विकसित राज्य की श्रेणी में खड़ा हुआ- जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल

Prafulla Tiwari

नर्मदापुरम। मध्यप्रदेश बीमारू राज्य से निकलकर विकसित राज्य बन गया है। हमें जन आशीर्वाद यात्रा से जनता का आशीर्वाद मिला है। जन आशीर्वाद यात्रा प्रदेश के पांच अलग-अलग जगह से शुरू हुई थी। चित्रकूट से 3 सितंबर से पहली यात्रा शुरू हुई। शेष चार यात्राएं नीमच, मंडला, श्योपुर और खंडवा से शुरू हुई। जनता के निरंतर साथ से 10 हजार 643 किलोमीटर की लंबी यात्रा सफल हुई। यह यात्रा 51 जिलों के 210 विधानसभा क्षेत्र तक पहुंची। यह बात शनिवार को नर्मदापुरम भाजपा कार्यालय में जनसंपर्क और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने पत्रकारों से कहीं।

उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, 25 सितंबर को भोपाल के जंबूरी मैदान में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिन पर भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ आयोजित होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 लाख भाजपा कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव में जीत का मंत्र देंगे। उन्होंने कहा कि, हमारा देश विश्व गुरु का स्थान लेगा। प्रधानमंत्री ने हाल ही में लोकसभा विधानसभा में महिला आरक्षण की बात कही। हम विकास को लेकर जनता के बीच पहुंचे।

राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि, नर्मदापुरम में सिंचाई की बहुत अच्छी व्यवस्था है। यहां हर किसान समद्ध है। जब मैं यहां प्रभारी मंत्री था तो दौरे पर जाता था। किसानों के पास अपने वाहन हो गए हैं। गांव में पक्के मकान हो गए हैं। सिंचाई का रकबा बढ़ गया है। यह सब काम भाजपा सरकार ने किया है। योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने का काम सरकार कर रही है।

उन्होंने आगे कहा, प्रदेश में सात मेडिकल कॉलेज थे अब 16 हो गए हैं और आगे भी काम चल रहा है। वहीं सरकार बच्चियों की पढ़ाई के लिए गांव में आठवीं , 10वीं 12वीं तक स्कूल बना रही है। शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, सिंचाई आदि के काम हुए हैं। इसके साथ ही महिलाओं के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना सहित अन्य योजनाएं चलाई गई। मध्य प्रदेश बीमारू राज्य से विकसित राज्य में आ गया है।

उन्होंने पत्रकार के प्रश्न के एक जवाब में कहा कि आपके सहयोग से सरकार नई ऊर्जा के साथ काम करती है। आप लोकतंत्र के चौथे स्तंभ हैं। आपको मान्यता मिली है आम जनता की बात हम तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि अभी हमें बहुत सारे कामों को पूरा करना है। हमारा प्लान है कि हम सीएम राइज स्कूल, मेडिकल कॉलेज बनाएं। उन्होंने कहा कि चंबल एक्सप्रेस बनेगा जिससे औद्योगिक क्रांति आएगी और लोगों को रोजगार मिलेगा। बुंदेलखंड विकसित हो रहा है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि कहा कि हमने किसानों के लिए बिजली और फसल के मूल्य दिलवाएं।

इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि महेंद्र यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष माधव दास अग्रवाल विधायक प्रेम शंकर वर्मा, माया नारोलिया, पीयूष शर्मा, लोकेश तिवारी, राजेश तिवारी, अखिलेश खंडेलवाल, अर्चना पुरोहित, प्रसन्न हारने, भारत सिंह राजपूत, हंस राय प्रशांत, दीक्षित अमित माला मुकेश मैं ना सहित भाजपा के पदाधिकारी के अलावा पत्रकार का उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT