Pulwama Attack Anniversary 2024
Pulwama Attack Anniversary 2024 Social Media
मध्य प्रदेश

Pulwama Attack Anniversary 2024: पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर जवानों को नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • आज पुलवामा हमले को पांच साल पूरे हो गए हैं

  • पुलवामा जिले में हुए इस आतंकी हमले में कई जवान शहीद हुए थे

  • पुलवामा आतंकी हमले में जान गंवाने वाले जवानों को नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Pulwama Attack Anniversary 2024: आज पुलवामा हमले को पांच साल पूरे हो गए हैं, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के कई जवान शहीद हो गए थे। ऐसे में आज मध्यप्रदेश के नेताओं ने पुलवामा आतंकी हमले में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी।

बता दें, साल 2019 में 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकवादियों ने विस्फोटक से भरी एक कार को CRPF के काफिले से टकरा दी थी, पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन आतंकी दस्ते ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था, जिसके बाद भारत ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया और जवानों का बदला सूद समेत वापस लिया था।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ट्वीट कर लिखा- पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए माँ भारती के वीर सपूतों के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ! मातृभूमि की सेवा और गौरव की रक्षा करने वाले आप जैसे देश के बहादुर बेटे हम भारतवासियों के हृदय में एक दिव्य ज्योत बनकर युगों-युगों तक अमर रहेंगे। यह माटी आपके बलिदान एवं सेवा के ऋण से कभी उऋण न हो सकेगी।

पुलवामा आतंकी हमले में अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले अमर बलिदानियों को नमन: शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- पुलवामा आतंकी हमले में अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले अमर बलिदानियों को शत-शत नमन! भारत माता के वीर सपूतों का बलिदान राष्ट्र सेवा का सर्वोच्च प्रतिमान है। आप सभी की वीरता और बलिदान के आगे प्रत्येक भारतीय नतमस्तक है।

पुलवामा आतंकी हमले में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि, माँ भारती के वीर सपूतों का बलिदान यह देश सदैव याद रखेगा।
मंत्री सारंग

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि, जम्मू कश्मीर के पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि। देश की रक्षा व अखंडता के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले वीर जवानों व उनके परिवारों के प्रति राष्ट्र सदैव ऋणी रहेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT