केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह ने ली चुटकी
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह ने ली चुटकी Social Media
मध्य प्रदेश

राहुल की यात्रा जीतने के लिए नहीं कांग्रेस के अस्तित्व को बचाने के लिए है : नरेन्द्र सिंह तोमर

Pradeep Tomar

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा को लेकर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गांधी की यात्रा जीतने के लिए नहीं है, बल्कि कांग्रेस के अस्तित्व को बचाने के लिए है, क्योंकि देश में कांग्रेस को अब पूरी तरह से जनता ने नकार दिया है और यही कारण है कि कांग्रेस का अस्तित्व बचा रहे उसको लेकर राहुल देश में पदयात्रा कर रहे है। केन्द्रीय मंत्री तोमर सोमवार को ग्वालियर मीडिया से चर्चा कर रहे थे।

खाद की कमी से किसान परेशान होने के सवाल पर नरेन्द्र सिंह का कहना था कि विपक्ष जो आरोप लगा रहा है वह पूरी तरह से गलत है, क्योंकि विपक्ष के पास अब कहने के लिए कुछ है नहीं जबकि हकीकत यह है कि देश में खाद की कोई कमी नहीं है। खाद दूसरे देशो ने आयात करना पड़ता है और वह पर्याप्त मात्रा में भारत सरकार ने मंगा लिया है। खाद की कीमत बढ़ जाने के बाद भी किसानो पर एक भी रुपए का बोझ न पड़े उसके लिए सरकार ने सब्सिडी बढ़ा दी है। खाद की वितरण व्यवस्था को लेकर केन्द्रीय मंत्री तोमर का कहना था कि खाद की वितरण व्यवस्था को प्रशासन बेहतर बनाने में जुटा हुआ है और किसान खाद को लेकर चिंता छोड़ दे, क्योंकि खाद पर्याप्त मात्रा में है। दो राज्यों के चुनाव के संबंध में पूछे गए सवाल पर नरेन्द्र सिंह का कहना था कि भाजपा हिमाचल व गुजरात दोनों राज्यों में सत्ता में फिर लौट रही है, क्योंकि जनता का भाजपा पर पूरा भरोसा है। जबरन धर्मान्तरण के सवाल पर तोमर का कहना था कि लोभ व लालच में धर्मान्तरण किसी भी कीमत पर मंजूर नहीं होगा, क्योंकि जबरन धर्मान्तरण को लेकर कानून बनाएं गए है और दबाव में अगर धर्मान्तरण किया जाता है तो कार्यवाही की जाएगी। राहुल गांधी की यात्रा पर कटाक्ष करते हुए केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि इस यात्रा का मध्यप्रदेश क्या किसी भी राज्य में कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि राहुल की यात्रा जीतने के लिए नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी के अस्तित्व को बचाने के लिए हो रही है। ग्वालियर व्यापार मेले को लेकर केन्द्रीय मंत्री का कहना था कि ग्वालियर का मेला पूरी भव्यता के साथ लगेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT