राहुल गांधी की न्याय यात्रा मार्च माह में मध्यप्रदेश आएगी
राहुल गांधी की न्याय यात्रा मार्च माह में मध्यप्रदेश आएगी Raj Express
मध्य प्रदेश

राहुल गांधी की न्याय यात्रा मार्च माह में मध्यप्रदेश आएगी, मुरैना से करेगी प्रवेश, मप्र में 698 KM का सफर

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • मध्य प्रदेश कांग्रेस न्याय यात्रा मार्ग को अंतिम रूप देने में जुटी ।

  • झाबुआ से होते हुए राजस्थान के बांसवाड़ा जाएगी न्याय यात्रा ।

  • यात्रा का लाभ आगामी लोकसभा चुनाव में मिलने की उम्मीद ।

भोपाल,मध्यप्रदेश । कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता रहाुल गांधी ने एक बार फिर से भारत जोड़ों न्याय यात्रा की शुरुआत की है। मणिपुर से हुई यह यात्रा डेढ़ महीने बाद मध्यप्रदेश में आएगी। यात्रा धौलपुर से होते हुए मुरैना जिले में प्रवेश करेगी। मध्यप्रदेश में यह यात्रा 698 किलोमीटर का सफर तय करेगी। मणिपुर से हुई यात्रा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह सहित अनेक नेता मौजूद थे।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत मणिपुर से हुई है। रविवार से शुरू हुई यात्रा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, प्रदेश प्रभारी जितेन्द्र सिंह, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह सहित अन्य नेता शामिल हुए थे। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मार्च महीने के शुरुआत सप्ताह में ही एमपी में प्रवेश कर जाएगी। प्रदेश में यह यात्रा 698 किलोमीटर का सफर तय करेगी, इसमें 9 जिले कवर होंगे। हालांकि प्रदेश कांग्रेस यात्रा मार्ग को अंतिम रूप देने में जुटी है। यात्रा धौलपुर से मुरैना जिले में प्रवेश करेगी, इसके बाद ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, आगर मालवा, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ से होते हुए राजस्थान के बांसवाड़ा जाएगी।

मध्यप्रदेश में लोकसभा की 29 सीट

मध्यप्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 29 में से 28 लोकसभा सीट पर जीत कर परचम फहराया था, जबकि कांग्रेस के खाते में महज एक सीट ही आ सकी थी। छिंदवाड़ा से पूर्व सीएम कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ ने जीत हासिल की थी। इस यात्रा के माध्यम से कांग्रेस का प्रयास रहेगा कि आगामी लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया जाये ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT