छापा मारकर जब्त किया एमडीएम का राशन
छापा मारकर जब्त किया एमडीएम का राशन Pankaj Yadav
मध्य प्रदेश

हेडमास्टर के घर छापा मारकर जब्त किया एमडीएम का राशन

Author : Pankaj Yadav

राज एक्सप्रेस। मुख्यालय से 10 किमी दूर ग्राम पड़रिया की माध्यमिक शाला में पदस्थ प्रधानाध्यापक घनश्याम गंधर्व बक्स्वाहा नगर परिषद अध्यक्ष देवकीनंदन गंधर्व के पिता हैं। वे विगत रोज शासकीय उचित मूल्य की दुकान से अगस्त और सितम्बर का करीब 11 क्विंटल गेंहूं, दो क्विंटल चावल लेकर पड़रिया स्कूल पहुंचे और यहां कुछ राशन उतारकर बाजार में बेचने के लिए शेष राशन अपने साथ लेकर बक्स्वाहा आ गए, मगर जब उनकी करतूतें कैमरे में कैद हो गईं, तो उन्होंने आनन-फानन में इस राशन को अपने घर पर उतार लिया।

मामला मीडिया में आने पर तहसीलदार ने छापामार कार्रवाई कर हेडमास्टर के घर से राशन जब्त कर लिया है। हेड मास्टर की यह कार्यप्रणाली तमाम सवाल खड़े कर रही है। नगर परिषद अध्यक्ष देवकीनंदन गंधर्व के पिता घनश्याम गंधर्व पूर्व में सत्ता की आड़ में बच्चों के राशन पर डाका डालते रहे। रवैया नहीं बदला, लेकिन जैसे ही मीडिया को इसकी भनक लगी, तो वे हेड मास्टर घनश्याम गंधर्व की करतूत को कैमरे में उतारने लगे। मगर मीडिया के कैमरे देखकर वे राशन को बेचने के बजाय घर में उतार रहे थे, जिसकी शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। शनिवार को तहसीलदार करन सिंह कौरव ने बीआरसीसी तथा पुलिस के साथ पहले स्कूल पहुंचे जहां मौके पर न तो स्टॉक पंजी. मिली और न ही कैशबुक देखने को मिली है। इसके बाद घर की तलाशी ली गई, तो किचिन से एमडीएम की दो बोरियां बरामद हुई हैं।

सूत्र बताते हैं कि :

हेड मास्टर ने कुछ राशन को इधर-उधर कर दिया है, ताकि मामले का रफा-दफा हो सके। बीआरसीसी फरजान कुरैशी ने बताया कि, सीईओ के आदेश पर प्रधान अध्यापक के यहां छापा मार कार्रवाई कर राशन जब्त किया गया है और प्रतिवेदन एसडीएम के समक्ष प्रस्तुत किया गया है।

इनका कहना :

तहसीलदार द्वारा खाद्यान्न को जब्त करने की कार्यवाही की गई है। सोमवार को कलेक्टर के समक्ष प्रतिवेदन प्रस्तुत कर कार्रवाई की जाएगी।

डीपी द्विवेदी, एसडीएम, बिजावर

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT