MP Weather News
MP Weather News Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में ठंड और कोहरे के बीच बारिश... मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्‍य प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है

  • ठंड और कोहरे के बीच प्रदेश में बारिश भी हो रही

  • फिर इन जिलों में बारिश का अलर्ट

MP Weather Update: मध्‍य प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है। वही ठंड और कोहरे के बीच प्रदेश में बारिश भी हो रही है। जिससे ठंड ओर तेज हो गई है, तो वहीं कई जगहों पर कोहरे छा गया है। ऐसे में बारिश और कोहरा लोगों के लिए मुसीबत बन रहा है।

अनूपपुर, डिंडोरी समेत कई जिलों में बारिश की संभावना:

पूरे प्रदेश में ठंड का दौर जारी है, कई शहरों में पारे में गिरावट आने से ठिठुरन बढ़ गई है। इस बीच मध्यप्रदेश के अनूपपुर, डिंडोरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग में अलर्ट जारी किया है।

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा मौसम :

पिछले 24 घंटो के दौरान प्रदेश के जबलपुर संभाग के जिलों में कहीं कहीं पर वर्षा दर्ज की गई एवं शेष सभी संभागों के जिलों में मौसम मुखात शुष्क रहा। दतिया में शीत लहर का प्रभाव रहा। रतलाम और नौगांव में शीतल दिन रहा। खजुराहो (छतरपुर), टीकमगढ़, दतिया और ग्वालियर में तीव्र शीतल दिन रहा।

इन जिलों में छाया रहा कोहरा:

वही मुरैना, भिंड, ग्वालियर, दतिया, निवाड़ी और छतरपुर में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा, श्योपुर कलां, शिवपुरी, अशोकनगर, टीकमगढ़, पन्ना, उत्तरी सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी और सिंगरौली में हल्के से मध्यम कोहरा छाया रहा। न्यूनतम दृश्यता सुबह के समय खजुराहो हवाई अड्डे पर 50 मीटर; ग्वालियर एयरपोर्ट पर 100 मीटर: तथा टीकमगढ़ और सीधी में 500 मीटर दर्ज की गई।

न्यूनतम तापमान नर्मदापुरम, रीवा और जबलपुर संभागों, के जिलो में काफी बढ़े: शहडोल संभाग के जिलों में विशेषरूप बढ़े, एवं शेष सभी संभागों के जिलों के तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे ग्वालियर संभाग के जिलों में सामान्य से कम रहे: जबलपुर संभाग, के जिलों में सामान्य से अधिक रहे: शहडोल संभाग के जिलों में काफी अधिक रहे, एवं शेष सभी संभागों के जिलो में सामान्य रहे।

MP Weather

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT