MP Weather News
MP Weather News Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड के बीच बारिश, मौसम विभाग ने फिर इन जिलों में जताई बारिश की संभावना

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्य प्रदेश में सर्दी का सितम जारी

  • ठंड और कोहरे के बीच बारिश

  • एमपी में बारिश से और बढ़ी ठिठुरन

MP Weather News: मध्यप्रदेश के कई जिलों में पानी गिरा है, कड़ाके की ठंड के बीच हो रही बारिश से प्रदेश भर में ठिठुरन वाली ठंड और ज्यादा बढ़ गई है। ऐसे में लोग गर्म कपड़ों के साथ आग लगाकर कर अलाव का सहारा ले रहे।

MP में बारिश की संभावना:

वही इस बीच मौसम विभाग ने फिर कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है, मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के 6 जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश की संभावना है। वहीं इससे तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। इधर खराब मौसम के कारण देरी से ट्रेनें और फ्लाइट चल रही है।

पिछले 24 घंटे के दौरान जिलों में वर्षा दर्ज :

पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर, रीवा, जबलपुर, सागर संभागों के जिलों में कहीं कहीं पर, भोपाल संभाग के जिलों में कुछ स्थानो पर वर्षा दर्ज की गई, एवं शेष सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यत शुष्क रहा। भिंड, मुरैना, श्योपुर कलां, ग्वालियर, दतिया, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, निवाड़ी, टीकमगढ़, सागर, छतरपुर, नीमच, मंदसौर, रतलाम, दमोह, पन्ना और सतना में मध्यम से घना कोहरा रहा।

उज्जैन, आगर, राजगढ़, देवास, शाजापुर, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, बड़वानी, दक्षिण खरगौन, दमोह, भोपाल, विदिशा, रायसेन, नरसिंहपुर, शहडोल, अनुपपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी और सिंगरौली जिलों में हलके से मध्यम कोहरा रहा। न्यूनतम दृश्यता सुबह के समय रतलाम और सागर में 50 मीटर खजुराहों में 100 मीटर दतिया, सतना, टीकमगढ़ में 200 मीटर, ग्वालियर में 300 मीटर: भोपाल हवाई अड्रे में 400 मीटर, तथा उज्जैन, दमोह एवं रीवा जिली में 500 मीटर दर्ज की गई।

न्यूनतम तापमान शहडोल संभाग के जिलों में काफी बढ़े एवं शेष सभी संभागों के जिलों के तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे ग्वालियर संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक रहे. भोपाल, इंदौर, जबलपुर, सागर संभागों के जिलों में काफी अधिक रहे नर्मदापुरम, उज्जैन, रीवा, शहडोल संभागों के जिलों में विशेषरूप अधिक रहे। वर्षा के प्रमुख आंकड़े (से. मी. में):- गौहरगंज 2, मउ 1, खातेगांव 1, नसरुल्लागंज 1, सेंधवा 1।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT