Madhya Pradesh Weather Update
Madhya Pradesh Weather Update Social Media
मध्य प्रदेश

MP में बारिश का दौर जारी: आज मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के अधिकांश जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है, बता दें कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार सुबह से काले बदाल छाने लगे, इस बीच मौसम विभाग (Weather Department) ने कुछ घंटों में बारिश की संभावना जताई है, इसके साथ ही 2 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट-

आज मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के सिवनी और डिंडोरी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश के नीमच, बालाघाट, मंडला, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर समेत कई जिलों में बारिश होने की संभावना है।

बता दें कि अलग-अलग स्थानों पर बने चार वेदर सिस्टम के असर से मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश का सिलसिला जारी है, मौसम विज्ञानियों के मुताबिक शनिवार को बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र रविवार को गहरे कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया है। इसके प्रभाव से कई जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है।

वरिष्ठ विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया-

वर्तमान में बंगाल की खाड़ी में एक गहरा कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। पूर्वी राजस्थान पर एक कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय है। मानसून ट्रफ इस सिस्टम से बूंदी, श्‍योपुरकलां, शिवपुरी, टीकमगढ़, छतरपुर होकर गुजर रहा है, एक अन्य ट्रफ पूर्वी अरब सागर से लेकर गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा से होकर बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है। इन चार वेदर सिस्टम के सक्रिय रहने से मप्र में अलग-अलग जिलों में बारिश हो रही है।

पिछले 24 घंटों के दौरान इन जिलों में दर्ज की गई वर्षा-

मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान रविवार सुबह तक गुना में 13.1, शाजापुर में 13, खंडवा में 7, सागर में 4.1, भोपाल में 2.8, दमोह में 75, धार में 35.3, दतिया में 25, श्‍योपुरकलां में 23, टीकमगढ़, मंडला में 2, उज्जैन, पचमढ़ी में 1, ग्वालियर में 0.3, जबलपुर में 0.2 मिलीमीटर बारिश हुई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT