MP: खिलखिलाती धूप में हुई बारिश
MP: खिलखिलाती धूप में हुई बारिश Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

MP: खिलखिलाती धूप में हुई बारिश, इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में मौसम पल-पल करवट ले रहा है, संकटकाल के बीच में मौसम का हाल कहे तो मिजाज कुछ इस तरह हैं- दिन में उमस और गर्मी के साथ बारिश की बूंदों में खिलखिलाती धूप रही है, वहीं कल शाम को राजधानी भोपाल में तेज पानी गिरा। भाेपाल सहित प्रदेश के ज्यादातर हिस्साें में अभी दाे-तीन दिन ऐसा ही माैसम बने रहने की संभावना जताई जा रही है।

बता दैं प्रदेश में मानसून के पूरी तरह सक्रिय होने का लोगों द्वारा इंतजार किया जा रहा है इन सबके बीच मानसून ने दस्तक दी है। जिसके चलते प्रदेश के कुछ हिस्से में बारिश ने फिलहाल ठंडक घोल दी है। शुक्रवार सुबह तक प्रदेश के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश की बूंदों की बौछारे पड़ी। मौसम विभाग ने आने वाले चौबीस घंटे में प्रदेश भर में इसी तरह गरज चमक के साथ कहीं-कहीं बारिश और कुछ इलाकों में बौछारें पड़ने की संभावना है।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक ने बताया-

भोपाल शहर में बीते चौबीस घंटे में 34.4 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि बैरागढ़ में सिर्फ 0.4 मिमी पानी ही गिरा। इसके कारण शहर की निचले इलाकों के साथ ही मुख्य सड़कों पर भी पानी भर गया।

चौबीस घंटे में इन इलाकों में बारिश की संभावना :

मौसम के मिजाज के कारण यहां दिन में ही शाम के जैसा नजारा देख सकते हैं, जी हां, यहां दिन में ही अंधेरा छाया जाता है तो कभी धूप में बारिश नजर आती है वहीं आज मध्यप्रदेश की राजधानी भाेपाल सहित प्रदेश के ज्यादातर हिस्साें में माैसम बने रहने की संभावना है, अगले चौबीस घंटे में सागर, उज्जैन और बैतूल के ऊपरी हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT