रायसेन: बेगमगंज में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज
रायसेन: बेगमगंज में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज  Social Media
मध्य प्रदेश

रायसेन: बेगमगंज में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कंप

Author : राज एक्सप्रेस

बेगमगंज, रायसेन। दो जून को बालक छात्रावास आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किए गए युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। जहां मरीज को सिविल अस्पताल में बनाए गए कोरोना मरीजों के भर्ती केन्द्र पर भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है वहीं उसके परिवार के 12 से 15 लोगों को आइसोलेशन केन्द्र में लाकर क्वारेंटाइन किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील के ग्राम हिनोतिया बमनई गांव निवासी एक 27 वर्षीय युवक है। मुम्बई किसी फेक्ट्री में मजदूरी करने के लिए गया हुआ था जो 19 मई को किसी तरह बेगमगंज आया जहां पर उसकी जांच की जाकर उसे 14 दिन होम क्वारेंटाइन करने लिए गांव हिनोतिया बमनई भेज दिया गया था। 15 दिन बाद उसे बुखार की शिकायत होने पर ग्रामीणों के कहने पर सिविल अस्पताल भेजा गया यहां जांच उपरांत उसे छात्रावास में बनाए गए आइसोलेसन सेंटर में भर्ती कर उसका ब्लड सेम्पल भोपाल जांच के लिए भेजा गया। जहां से उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आने पर हड़कंप मच गया और प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया।

मरीज के पाजिटिव आने की सूचना मिलते ही तहसीलदार निकिता तिवारी, नायब तहसीलदार सपना झिलोरिया, बीएमओ विजयलक्ष्मी नागवंशी सहित स्वास्थ्य व प्रशासनिक अमला टीआई इन्द्राज सिंह पुलिस बल के साथ ग्राम हिनोतिया बमनई पहुंचे और परिजनों से जानकारी ली तथा ग्राम चौकीदार सरपंच सचिव से जानकारी ली और तत्काल उक्त युवक के घर को जाने वाली गली सील कर उसके परिजन के 12 से 15 लोगों को जांच उपरात बालक छात्रावास के आइशोलेशन सेंटर में लाकर भर्ती कर उनका ब्लड सेम्पल भी जांच के लिए भेजे जाने के निर्देश एसडीएम एलके खरे ने दिए हैं। जहां एक ओर प्रशासनिक अधिकारियों को परिजनों ने जानकारी दी कि वह घर पर ही रहा यहां वहां नही घूमा है लेकिन ग्रामीण बता रहे हैं कि सरपंच एवं सचिव की लापरवाही की वजह से वह पूरे ग्राम में घूमता रहा जब उसकी अचानक तबियत बिगड़ने लगी तब शासन प्रशासन ने उसकी जानकारी लेकर बेगमगंज में उसे क्वॉरेंटाइन किया गया, जहाँ उसका सेम्पल लेकर भेजा गया। आज उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई जिससे ग्राम एवं नगर में हड़कंप मच गया।

प्रशासन ने सर्तकता बरतते हुए मरीज के घर वहाँ लगे हैंडपंप और उसके मकान को जानेवाली गली को सील करते हुए ग्राम में मुनादी करादी कि कोई भी उनके सम्पर्क में न आए ना ही ग्रामीण गांव से बाहर जाए और न किसी को अंदर आने दें। सभी ग्रामीणों से अपील की कि सतर्क रहें मुँह पर मास्क लगाए और करें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इसके साथ ही क्वारेंटाइन सेंटर पर मरीज के सम्पर्क में आए पटवारी प्रदीप शर्मा जिन्होंने उसके मोबाइल से दस्ताने पहने हुए बात की थी उन्हें भी सुरक्षा की दृष्टि से तीन दिवस के लिए क्वारेंटाइन सेंटर पर ही रहने के लिए कहा गया है और उनका ब्लड सेम्पल भी जांच के लिए भेजा जा रहा है।

इन्हें किया क्वारेंटाइन भूपेन्द्र के चाचा महेश पुत्र फूल सिंह, दादा फूल सिंह पिता जालम सिंह, बड़ा भाई शैतान सिंह पुत्र शिवदयाल, माखन पुत्र शिवदयाल, माँ गुलाबरानी पत्नी शिवदयाल, शिवराज पुत्र शिवदयाल, रंजना पत्नी महेश, श्रीबाई पत्नी माखन, अभिषेक पुत्र माखन, देव पुत्र माखन, मनीषा पुत्रि फूल सिंह, कमलरानी पत्नी फूलसिंह को क्वारेंटाइन किया गया है वहीं एक अन्य संदिग्ध ग्राम सुनेहरा का हरिसिंह पुत्र फूल सिंह को भी क्वारेंटाइन किया। जाकर सभी के ब्लड सेम्पल जांच के लिए भोपाल भेज गए है। इस संबंध में तहसीलदार निकिता तिवारी का कहना है कि मरीज को सिविल अस्पताल में बनाए गए कोरोना उपचार केन्द्र पर भर्ती किया गया है परिवार के 12 लोगों को छात्रावास के आइशोलेशन सेंटर में रखा गया है। कोरोना पाजिटिव मरीज के सम्पर्क में आने वालों की सूची तैयार की जा रही है। गांव के कुछ हिस्से को सील किया गया है शेष को सर्तकता बरतने के लिए कहा गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT