Raisen Bus Accident
Raisen Bus Accident Priyanka Sahu -RE
मध्य प्रदेश

रायसेन में दर्दनाक हादसा: बस 50 फीट नीचे नदी में गिरी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • मध्य प्रदेश के रायसेन में दर्दनाक बस हादसा हुआ।

  • बीती देर रात एक यात्री बस अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़ते हुए नदी में गिरी।

  • रेस्क्यू के दौरान नदी में बहा सिपाही, रायसेन के कलेक्टर भी घायल।

  • इस भीषण हादसे में 6 लोगों की मौत, जबकि 19 लोग घायल हो गए।

  • नदी से बस को क्रेन द्वारा बाहर निकाला गया।

राज एक्‍सप्रेस। मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में बीती रात एक बड़ा हादसा (Raisen Bus Accident) हो गया, यहां यात्रियों से भरी एक बस दरगाह के पास रीछन नदी के पुल पर गड्ढे में फंस गई और अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़ते हुए 50 फीट नीचे नदी में गिर गई।

Raisen Bus Accident

इंदौर से छतरपुर जा रही थी बस :

बता दें कि, यह बस बुधवार 2 अक्‍टूबर को ओम साईं राम कंपनी की ये बस इंदौर से छतरपुर जा रही थी और इसमें करीब 45 यात्री सवार थे। जैसेे ही बस रात करीब 1 बजे भोपाल के रायसेन में स्थित दरगाह के पास पहुंची, यहां ये बड़ा हादसा हो गया, रायसेन पर बने रीछन नदी के पुल में बस गिर गई, जिससे उसमें सवार दो महिलाओं व एक बच्चे समेत 6 लोगों की मौके पर ही मौत और 19 लोगों के घायल होने की खबर हैं, हालांकि सभी घायलों को बाहर निकालकर आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Raisen Bus Accident

मृतकों के नाम :

रवि बंसल (छतरपुर), सागर बाई, (रायसेन), अनवर खान (सागर), उजेफा खान (बेगमगंज), दीपक बंसल (उम्र 2 साल), एक अज्ञात व्‍यक्ति पहचान अभी नहीं हो पाई है।

प्रशासन मौके पर पहुंचा :

इस हादसे की सूचना मिलते ही रायसेन कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी मोनिका शुक्ला सहित पूरा प्रशासन मौके पर पहुंचा एवं देर रात ही स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। हालांकि, नदी में बहाव तेज होने के कारण रात को रेस्क्यू में दिक्कत आई, वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक पुलिस जवान पानी में बह गया, फिलहाल अभी भी होमगार्ड के 10 जवान सर्चिंग अभियान में जुटे हुए है और बाकी अन्‍य लापता लोगों की तलाश जारी है।

''ओम साई राम ट्रैवल्स की बस पुल पर बड़े गड्‌ढे की वजह से अनियंत्रित हो गई और रेलिंग तोड़कर नदी में समा गई। नदी में बहाव तेज होने के कारण रात को रेस्क्यू में दिक्कत आई। पुलिस की टीम गोताखोरों की मदद से तलाशी अभियान चला रही है। देर रात तक 5 लोगों के शव निकाले जा चुके थे। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।''
कलेक्टर उमाशंकर भार्गव
Raisen Bus Accident

अचानक जोर का झटका लगा :

बताया जा रहा है कि, रीछन नदी पर बने पुल पर एक गड्ढे में जैसे ही बस फंसी चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और ये बस नदी में जा गिरी। हादसे में बचे आशुतोष त्रिपाठी द्वारा बताया गया कि, ''बस में सभी लोग सो रहे थे, अचानक जोर का झटका लगा और यात्री एक के ऊपर एक गिर गए। चीख-पुकार मचने लगी। झटके से पीछे का गेट खुल गया और मैं जैसे-तेसे बस से बाहर आ गया। इस दौरान आशुतोष ने ये भी बताया कि, वह प्रैक्टिकल देने के लिए इंदौर से सतना जा रहा था।''

10-10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता :

इधर कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला घायलों को देखने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे हैं, कलेक्टर ने गंभीर घायल को इलाज के लिए 50 हजार और घायलों को 10-10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की है। वहीं होशंगाबाद पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष राय कहना है कि, ''इस हादसे में बस चालक की भी मौत हो गई। घटना को गंभीरता से देखते हुए हर मामले पर जांच की जाएगी।''

रायसेन हादसे पर कमलनाथ ने जताया दुख :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रायसेन जिले में हुए सड़क हादसे पर दु:ख व्‍यक्‍त किया, साथ ही इस हादसे में मृत प्रत्येक व्यक्ति के परिवार के लिए चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने के प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं।

CM कमलनाथ ने किया ट्वीट :

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT