Raj Express Abhiyan
Raj Express Abhiyan Shamim Khan - RE
मध्य प्रदेश

Raj Express Abhiyan : स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल अभियान का तीसरा रविवार, सराफा चौक बाजार में की सफाई

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • Raj Express के साथ सहभागी हुए शहरवासी।

  • NGO से जुड़े लोग भी अभियान में शामिल।

  • आगामी रविवार को भी जारी रहेगा अभियान।

Raj Express Abhiyan : मध्यप्रदेश। राज एक्सप्रेस का भोपाल शहर को स्वच्छ बनाने का अभियान तीसरे रविवार भी जारी रहा। इस बार पुराने भोपाल के सराफा चौक बाजार में स्वच्छता अभियान चलाया गया। राज एक्सप्रेस के इस 'स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल' अभियान में बड़ी संख्या में शहरवासी और NGO से जुड़े लोग सहभागी बने। इस मौके पर राज ग्रुप के डायरेक्टर सिद्धार्थ सहलोत और राज एक्सप्रेस समाचार पत्र के एडिटर-इन -चीफ मृगेंद्र सिंह स्वच्छता अभियान में शामिल हुए।

'स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल' (Swachh Bhopal, Swasth Bhopal) अभियान का असर दिखने लगा है। कई युवा राज एक्सप्रेस के इस अभियान से जुड़ रहे हैं और भोपाल को स्वछता में नंबर वन बनाने के लिए आगे आ रहे हैं। इस रविवार राज एक्सप्रेस की टीम ने सुबह 9 से 11 बजे तक पुराने भोपाल के सराफा चौक बाजार में साफ़ - सफाई की।

भोपाल के सराफा चौक बाजार में साफ़ - सफाई
कचरा इकठ्ठा करती राज एक्सप्रेस की टीम
सराफा चौक बाजार में नालियों की भी की गई साफ़ सफाई

राज एक्सप्रेस टीम ने अपनी जिम्मेदारी को ध्यान में रखते हुए लोगों को जागरूक करने के लिए पुराने भोपाल के सराफा चौक बाजार में 'क्या करें और क्या न करें' दिशा - निर्देश लगाए गए। इन निर्देशों के माध्यम से लोगों को खुले में कचरा न फेंकने और अपने क्षेत्र को स्वच्छ बनाए रखने के लिए जरूरी बातें बताई गई। 'स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल' अभियान के तहत सार्वजनिक शौचालय और नालियों को भी साफ़ किया गया।

सराफा चौक बाजार को बनाया गया स्वच्छ
स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल अभियान : सफाई करती राज एक्सप्रेस की टीम
स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल अभियान
स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल अभियान
भोपाल भी स्वच्छता में जनता के सहयोग से आगे के पायदान में आए। आज मैं भोपाल की महापौर होने के नाते राज एक्सप्रेस का, संस्थान के MD और पूरे सदस्यों का हृदय से बहुत-बहुत धन्यवाद करती हूं, साथ ही भोपाल की जनता से आग्रह करती हूं कि, जिस तरह राज एक्सप्रेस रविवार को भोपाल के एक - एक इलाके में 9 से 11 बजे तक सफाई करने पहुंचता है, शहर की जनता भी इस तरह का सहयोग करेगी तो निश्चित ही भोपाल स्वच्छता में आगे बढ़ने में सफल होगा।
मालती राय, महापौर भोपाल

आप भी जुड़ सकते हैं इस अभियान से :

आगामी रविवार को भी राज एक्सप्रेस का "स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल" (Swachh Bhopal, Swasth Bhopal) अभियान जारी रहेगा। अपने क्षेत्र को साफ़ और स्वच्छ रखने के लिए आप भी इस अभियान का हिस्सा बनकर एक जागरूक नागरिक होने का परिचय दे सकते हैं।

Raj Express Abhiyan : स्वच्छ भोपाल, स्वस्थ भोपाल अभियान की तस्वीरें

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT