राज एक्सप्रेस गरबा महोत्सव इंदौर
राज एक्सप्रेस गरबा महोत्सव इंदौर Raj Express
मध्य प्रदेश

Indore : गरबे का अलग ही रंग बनाते नजर आए इंदौरियंस

राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्यप्रदेश। रोशनी और इंदौरियंस के उत्साह के बीच ला ओमनी ग्राउंड पर प्रवेश करते ही अलग-अलग झलकियां कुछ पल ठहरने को मजबूर करतीं, ग्रीन कारपेट पर कहीं लाल, पीला, नीला, हरा, गुलाबी रंग बिखर रहा है तो कहीं सभी रंग मिलकर गरबा का एक नया ही रंग बनाते सोमवार को नजर आए। मौका था राज एक्सप्रेस के राज गरबा महोत्सव-2022 का। गरबा के पारंपरिक परिधान में आए प्रतिभागी जहां सर्किल के अंदर एंजॉय कर रहे थे, वहीं जो सिर्फ गरबा देखने की चाह में आए थे, उन्होंने फ्री स्टाइल राउंड का आगाज होते ही अपने आप को रोक नहीं पाए और वे भी उतर आए गरबा पांडाल में। फ्री स्टाइल राउंड में क्या छोटे, क्या बड़े और क्या बूढ़े सभी ने रॉक परफॉर्मेंस दी।

एक साथ एक ही ताल पर खनकाए डांडिया :

हजारों की तादाद में इंदौरियंस ने एक साथ एक ही ताल पर डांडिया खनकाए। न सिर्फ यंगस्टर्स, बल्कि हर उम्र के लोगों ने हाथों में डांडिया स्टिक्स थामकर महोत्सव में देर रात तक गरबा रास का लुत्फ उठाया इसमें फ्यूजन बीट्स, गुजराती भक्ति गीतों और बॉलीवुड बीट्स पर जमकर युवा थिरके। पार्टिसिपेंट्स के अनुसार राज एक्सप्रेस के इस खास आयोजन से इंदौर की फिज़ा में गुजराती छटा साकार हुई, बल्कि इसके कारण कल्चर और बॉन्डिंग का स्ट्रांग कनेक्शन भी साकार हुआ।

गरबे के पारम्परिक गीतों पर थिरके युवा :

गरबे के परम्परागत गानों नदी किनारे...पंखिड़ा ओ पंखिड़ा... ढोल बाजे... कुकड़ो थारी बोली म्हनै मीठी-मीठी लागे... जैसे पारम्परिक गीतों पर खूब थिरकने के बाद जब बॉलीवुड रीमिक्स बजाए गए तो उन्होंने माहौल ओर भी खुशनुमा कर दिया। युवा, महिला-पुरुष से लगाकर ब'चे तक गुजराती संस्कृति का प्रतिनिधित्व करते नजर आए। परम्परागत वेशभूषा में आए गरबा प्रेमियों का जोश शाम ढलते ही बढ़ता चला गया। देर रात तक पैर मानों थमने का नाम ही नहीं ले रहे थे।

गरबा महोत्सव का आज अंतिम दिन :

दो ताली, फ्री स्टाइल में राजस्थानी, कश्मीरी, पंजाबी, सॉन्ग पर गरबा खेलते हुए मां दुर्गा का आह्वान किया। राज गरबा महोत्सव में एंट्री करने के लिए पास अनिवार्य है, जिसे वेन्यू से भी कलेक्ट किया जा सकता हैं। गरबा महोत्सव का आज अंतिम दिन हैं।

फूड जोन और आकर्षक उपहार भी हैं खास :

ला ओमनी परिसर में चल रहे गरबा महोत्सव ग्राउंड पर विभिन्न डिशेज का जायका मौजूद है। ग्राउंड पर ही अलग हिस्से में फूड झोन बनाया गया है। इसके साथ ही प्रतिभागियों को बेस्ट ड्रेस, बेस्ट कपल, बेस्ट डांस, बेस्ट किड जैसे ढेरों आकर्षक पुरस्कार जीतने का मौका दिया जा रहा हैं। सुरक्षा की दृष्टि से भी खासे इंतजाम किए गए हैं।

गरबा महोत्सव को खास बनाने में निभाई अहम भूमिका :

प्योराश्योर, अशोक ई-वल्र्ड, एलआईसी, आईनोक्स, आईपी फ्यूल्स स्टेशनंस, ब्लेसिना कॉस्मेटिक, जी-9 ग्राफिक्स, भानु द हेयर स्टूडियो एंड एकेडमी, अवंतिका गैस लिमिटेड, मिलेनियम इंफ्रा, गिफ्ट स्पांसर ओलिविया, धामेजा मसाले, रीमेयर-ब्यूटी एंड हेल्थ केयर, स्वदेश न्यूज।

इनका रहा क्रेज :

  • माथापट्टी के साथ किया एक्सपेरिमेंट।

  • कौड़ी और सिक्कों की 'वेलरी में माथापट्टी का आकर्षक गरबा लुक।

  • सिक्कों की ज्वेलरी।

  • खूबसूरत कमरबंद पर विंटेज सिक्के।

  • गरबा ड्रेस पर कालबेलिया की एसेसरी का फ्यूजन।

  • गरबा ड्रेस के साथ हाथीदांत के चुड़ले।

  • स्टेटमेंट पीस में पसंद किया गया भारी नेकलेस और एक कड़ा।

  • बालों में फूलों की वेड़ी और हाई वन हेयर स्टाइल।

  • भील और बंजारों के रिच ट्रेडिशन को किया फॉलो।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT