राजा भोज एयरपोर्ट को मिला पांचवां स्थान
राजा भोज एयरपोर्ट को मिला पांचवां स्थान  Social Media
मध्य प्रदेश

देश के 17 प्रमुख हवाई अड्डों में "राजा भोज एयरपोर्ट" को मिला पांचवां स्थान

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक तरफ जहां खतरनाक महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है तो वहीं संक्रमण काल के बीच कई सकारात्मक खबरें भी सामने आ रही हैं बता दें कि कोरोना संकटकाल के बीच प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट की रैंक में सुधार आया है, इस बार देश के 17 प्रमुख हवाई अड्डों पर हुए ग्राहक संतुष्टि सूचकांक (कस्टमर सेटिस्फेक्शन सर्वे) में राजा भोज एयरपोर्ट रांची, अगरतला, गया, सूरत से आगे निकला है।

भोपाल का राजा भोज एयरपोर्ट 5 वे नंबर पर :

मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट कांउसिल द्वारा निर्धारित सर्विस क्वालिटी मापदंडों को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी साल में दो बार सर्वे कराती है। जनवरी से जून 2020 के दौरान हुए सर्वे में इस बार राजधानी भोपाल ने पांचवा स्थान प्राप्त किया है। देश के 17 प्रमुख हवाई अड्डों पर हुए ग्राहक संतुष्टि सूचकांक में राजा भोज एयरपोर्ट को पांचवां स्थान मिला है।

भोपाल को मिले 5 में से 4.62 अंक :

बताते चलें कि देश के 17 प्रमुख हवाई अड्डों पर हुए ग्राहक संतुष्टि सूचकांक में भोपाल रांची, अगरतला, गया एवं सूरत एयरपोर्ट को पछाड़ते हुए यह क्रम हासिल किया है। वहीं खजुराहो, विजयवाड़ा एवं तिरूपति एयरपोर्ट अब भोपाल से पीछे हैं, वहीं बता दें कि इंदौर एयरपोर्ट सर्वे में शामिल नहीं था। भोपाल को मिले 5 में से 4.62 अंक वही पिछले सर्व में 4.56 अंक मिले थे।बता दें कि ये अंक पार्किंग सुविधा, सुरक्षा जांच में लगने वाले समय और खानपान सुविधाएं बेहतर होने से बढ़े हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT