मध्यप्रदेश शनिवार सुबह मंत्री मंडल का  विस्तार होगा
मध्यप्रदेश शनिवार सुबह मंत्री मंडल का विस्तार होगा  Raj Express
मध्य प्रदेश

Raj Express Breaking: राज्यपाल से मिले CM चौहान ,शनिवार सुबह मध्यप्रदेश मंत्री मंडल का विस्तार

Shravan Mavai

हाईलाइट्स:

  • शनिवार सुबह 08:45 बजे मंत्री मंडल का विस्तार होगा। तीन नए मंत्री शपथ लगे।

  • राजेंद्र शुक्ल ,गौरीशंकर बिसेन और राहुल लोधी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

  • मंत्रिमंडल अभी 31 मंत्री , चार की जगह है रिक्त

भोपाल, मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार देर रात राज्यपाल से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद तय हो गया है कि शनिवार सुबह 08:45 बजे मंत्री मंडल का विस्तार होगा। तीन नए मंत्री शपथ लगे। जानकारी के अनुसार शनिवार को राजेंद्र शुक्ल ,गौरीशंकर बिसेन और राहुल लोधी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

इनमें से राजेंद्र शुक्ल ,गौरीशंकर बिसेन को कैबिनेट और राहुल लोधी को राज्यमंत्री बनाया जा सकता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल मंगु भाई पटेल से मुलाकात के दौरान मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों के नाम की सूची सौंपी है। मध्य प्रदेश सरकार में 31 मंत्री हैं और अभी चार पद रिक्त है।चार विधायक मंत्री बनाए जा सकते है। मंत्रिमंडल में कुल 35 मंत्री की संख्या निर्धारित है।

राजेंद्र शुक्ल: 1986 में सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज छात्र संघ के अध्यक्ष बने । उन्होंने 1998 के विधानसभा चुनाव लड़कर राजनीति में अपनी जगह बनाई, जिसमें वह कांग्रेस उम्मीदवार पुष्पराज सिंह से 1394 वोटों के करीबी अंतर से हार गए। वह 2003 में रीवा विधानसभा सीट से पुष्पराज सिंह को हराकर पहली बार विधानसभा के लिए चुने गए। उन्होंने 2008 और 2013 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में फिर से अपनी जीत दोहराई। राजेंद्र शुक्ल ने 2013 में शिवराज सिंह चौहान सरकार के तहत कैबिनेट मंत्री के रूप में भी कार्यभार संभाला। रीवा विधानसभा सीट से 2018 में उनके खिलाफ सत्ता विरोधी लहर होने के बाद भी कांग्रेस उम्मीदवार अभय मिश्रा के खिलाफ 18,089 वोटों के अंतर से जीत हासिल की ।

गौरीशंकर बिसेन: साल 1985 गौरीशंकर बिसेन ने बालाघाट विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़कर से कांग्रेस पार्टी की सईदा खातून को 7392 मतों के अंतर से हराया। 1990 विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के शैलेन्द्र चौकस को 8527 मतों से हराया।1993 उन्होंने 3000 वोटों के अंतर से कांग्रेस के नंद किशोर शर्मा को पराजित किया। 1998 गौरीशंकर बिसेन बालाघाट लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से के लिए जीत कर संसद पहूँचे। 2003 में गौरीशंकर बिसेन ने बालाघाट फिर से विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और कांग्रेस के अशोक गंगवार को 11429 वोटों से हराया। 2008 विधानसभा चुनाव में गौरीशंकर बिसेन ने जीत हासिल की। 2013 विधानसभा चुनाव में भी बिसेन जीत गए।

राहुल लोधी : साल 2013 के विधानसभा चुनाव में राहुल लोधी ने बीजेपी के टिकट पर खरगापुर सीट से चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार चंदा सुरेंद्र सिंह गौर ने राहुल लोधी को 3500 वोटों से हरा दिया था। इसके बाद 2018 में फिर बीजेपी ने राहुल लोधी को उम्मीदवार बनाया। इस बार राहुल लोधी ने कांग्रेस उम्मीदवार चंदा सुरेंद्र सिंह गौर को 12 हजार वोटों हरा कर विधानसभा पहुंचे। राहुल लोधी मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के भतीजे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT