मध्यप्रदेश के पांचों प्रत्याशी राज्यसभा से निर्विरोध निर्वाचित
मध्यप्रदेश के पांचों प्रत्याशी राज्यसभा से निर्विरोध निर्वाचित Raj Express
मध्य प्रदेश

Rajya Sabha Elections : मध्यप्रदेश के पांचों प्रत्याशी राज्यसभा से निर्विरोध निर्वाचित

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • कांग्रेस का एक और बीजेपी के चार प्रत्याशी निर्विरोध हुए निर्वाचित।

  • मध्यप्रदेश के 5 राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल 2 अप्रैल को हो रहा समाप्त।

Rajya Sabha Elections : भोपाल, मध्यप्रदेश। राज्यसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश के सभी पांचों प्रत्याशी मंगलवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए। राज्यसभा चुनाव के लिए नियुक्त निर्वाचन अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के चार प्रत्याशी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री एल मुरुगन, उमेशनाथ महाराज, बंसीलाल गुर्जर और माया नारोलिया राज्यसभा से निर्विरोध निर्वाचित हो गई हैं। इसके अलावा कांग्रेस के एक प्रत्याशी अशोक सिंह भी निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए।

राज्यसभा चुनाव के लिए मंगलवार दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी का समय निर्धारित था। इस समयसीमा के बाद दोनों ही दलों के प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। राज्य विधानसभा में भाजपा के सदस्यों की संख्या के आधार पर चार सीट भाजपा और एक अन्य सीट कांग्रेस के खाते में गई है। दो सौ तीस सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 163 और कांग्रेस के 66 विधायक हैं।

मध्यप्रदेश में एक अन्य विधायक कमलेश डोडियार सैलाना विधानसभा सीट से भारत आदिवासी पार्टी के बैनर तले चुनाव जीते हैं। मध्यप्रदेश से भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह, कैलाश सोनी, धर्मेंद्र प्रधान और डॉ एल मुरुगन का कार्यकाल आगामी 2 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल भी अपना कार्यकाल 2 अप्रैल को पूरा कर लेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT