विधायक शर्मा ने एक दर्जन सड़कों का और तुलाई केंद्रों का किया निरीक्षण
विधायक शर्मा ने एक दर्जन सड़कों का और तुलाई केंद्रों का किया निरीक्षण Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल : विधायक शर्मा ने एक दर्जन सड़कों का और तुलाई केंद्रों का किया निरीक्षण

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। शुक्रवार को विधायक रामेश्वर शर्मा ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ सड़कों एवं तुलाई केंद्रों का हाल जाना। शर्मा ने सुबह 10 बजे भदभदा से नीलबड़, रातीबड़ सड़क का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने चौड़ीकरण सहित साक्षी ढाबे के पास चढ़ाई खत्म करने सहित नीलबड़, रातीबड़ चौराहे को चौड़ा करने सहित एप्रोच रोड को ठीक करने के निर्देश दिए।

रातीबड़ से मेंडोरी सड़क के निर्माण कार्य के निरीक्षण किया इसके बाद शर्मा ने केरवा डेम से कोलार तक बन रही सड़क निर्माण कार्य का अवलोकन किया।

एक दर्जन निर्माणाधीन सड़कों का किया निरीक्षण :

शर्मा ने दौरे के दौरान लगभग 1 दर्जन से अधिक सड़कों का निरीक्षण किया इनमें कोलार-सोहागपुर, मिसरोद-गुराड़ी, मिसरोद-सलैया, गुराडी से रतनपुर, रतनपुर से नरेला-खांडावड, समरधा-दीपड़ी, बंगरसिया-अमझरा-जमुनिया-बिलखिरिया, भोपाल बायपास से कटारा-कालिया सोत मार्ग के निर्माण कार्य का अवलोकन लोक निर्माण एवं प्रधानमंत्री सड़क योजना के अधिकारियों के साथ किया।

रतनपुर में अंडरपास समस्या के जल्द निराकरण के निर्देश दिए :

विधायक रामेश्वर शर्मा शुक्रवार को वार्ड 84 के रतनपुर गाँव का दौरा भी किया इस दौरान शर्मा ने बताया कि रतनपुर में नव निर्मित रेल्वे अंडर पास जो नागरिकों की सुविधा के लिए बनाया गया था परंतु थोड़े से पानी की वजह से यहाँ कीचड़ हो जाती है और नागरिक निकल नहीं पाते जिससे माताओं बहनों को सर्वाधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ण् शर्मा ने बताया कि नागरिकों की शिकायत पर पहले भी फ़ोन के माध्यम से डीआरएम भोपाल को अवगत कराया था फिर भी समस्या का स्थायी निराकरण नही हुआ ण् आज रेल्वे के वरिष्ठ अभियंता के साथ स्थल निरीक्षण कर जल्द से जल्द समस्या के निराकरण करने हेतु निर्देश दिए हैं। शर्मा ने बताया उम्मीद है रेल्वे जल्द इस समस्या का स्थाई हल निकालेगा।

दौरे के दौरान शर्मा ने रतनपुर गाँव में बन रहे सामुदायिक केंद्र के निर्माण कार्य का अवलोकन किया। तुलाई केंद्र की व्यवस्था सहित साफ़ सफ़ाई के निर्देश दिए साथ ही शर्मा ने बताया कि रतनपुर के शमशान घाट का सीमांकन कर निर्माण कराया जाएगा साथ ही रतनपुर-नरेला-गुराडी चौराहे के चौड़ीकरण सहित सामुदायिक भवन जाने वाली सड़क को चौड़ा किया जाएगा।

तुलाई केंद्रों पर गड़बड़ी हुई तो होगी कार्यवाहीए पानी-शौचालय-छाँव-नोटिस बोर्ड लगाना जरूरी :

शुक्रवार को प्रशासनिक अमले के साथ दौरे पर निकले विधायक रामेश्वर शर्मा ने रतनपुर, दीपड़ी, बगरोदा, अमझरा, जमुनिया आदि तुलाई केंद्रों का अवलोकन किया। शर्मा ने इस दौरान सख्त निर्देश दिए कि तुलाई केंद्रों पर किसान बंधुओं को शीतल जल-शौचालय, पक्का शेड छांव की व्यवस्था का विशेष ध्यान रखें। शर्मा ने कहा कि तुलाई केंद्र पर नोटिस बोर्ड लगाएं जाए जिससे किसान बंधुओ को किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर वह उच्च स्तर पर सम्पर्क कर सकें। शर्मा ने कहा कि वह तुलाई केंद्रों का तुलाई के दौरान औचक निरीक्षण करेंगे। यदि किसानों ने शिकायत की तो संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT