Rang Panchami 2024
Rang Panchami 2024 Raj Express
मध्य प्रदेश

Rang Panchami 2024 : भोपाल में लोगों ने जमकर उड़ाए रंग, इंदौर की 'गेर' में शामिल हुए CM यादव

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • रंगपंचमी पर गेर निकालने की परम्परा 75 वर्ष पुरानी।

  • उज्जैन में भी धूम - धाम से मनाई गई रंगपंचमी।

Rang Panchami 2024 : मध्यप्रदेश। रंगपंचमी पर पूरे प्रदेश में लोगों ने जमकर रंग खेला। राजधानी भोपाल में टैंकरों से लोगों ने रंग उड़ाए। मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव रंगपंचमी के अवसर पर इंदौर में निकाली जाने वाली "गेर" में शामिल हुए। यहीं से उन्होंने पूरे प्रदेशवासियों को रंगपंचमी की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि, 'रंगपंचमी पर इंदौर में गेर निकालने की परम्परा 75 वर्ष पुरानी है। इसमें शामिल होकर मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ।'

इधर रंगपंचमी (Rang Panchami) के अवसर पर ओल्ड भोपाल में लोगों में विशेष उत्साह देखा गया। यहां रंगों से भरे पानी के टैंकर बुलाए गए थे। कई लोग रंगपंचमी पर रंग खेलने पुराने भोपाल में एकत्रित हुए। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भोपाल में रंगपंचमी के अवसर पर लोगों से मिले। उज्जैन में भी धूम - धाम से रंगपंचमी मनाई गई। भस्मारती से पहले बाबा महाकाल को केसर युक्त दूध अर्पित किया गया।

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के साथ मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और अन्य नेता

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सीएम मोहन यादव की तस्वीर भी शेयर की। इस तस्वीर में मुख्यमंत्री पूरी तरह रंगों में रंगे नजर आए। तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने लिखा, 'इंदौर को चढ़ने लगा रंगपंचमी (Rang Panchami) का रंग मुख्यमंत्री जी के संग।'

इंदौर की गेर में सीएम डॉ. मोहन यादव समेत मंत्री कैलाश विजवर्गीय भी शामिल हुए। मॉरल क्लब से प्रारम्भ हुई गेर, रसिया गेर होती हुई संगम कॉर्नर पर समाप्त हुई। यहां सीसीटीवी कैमरा और ड्रोन से निगरानी की जा रही थी। जानकारी के अनुसार गेर में एक एम्बुलेंस फंस गई थी लेकिन लोगों ने समझदारी दिखाते हुए तत्काल रास्ता साफ़ कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT