रतलाम प्रशासन को नहीं दी सूचना
रतलाम प्रशासन को नहीं दी सूचना Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

मरीज का शव सीमा पार, लापरवाह अधिकारी कर रहे इसकी टोपी उसके सर

Sunil Saraswat

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के अंतर्गत इंदौर में मृत कोरोना पॉज़िटिव व्यक्ति की लाश को रतलाम में दफ़नाने की लापरवाही की शिकायत विधायक चेतन कश्यप द्वारा किए जाने के बाद से जिला प्रशासन बचाव की मुद्रा में आ गया है, कलेक्टर रुचिका चौहान ने सरकारी खेल खेलते हुए मुख्यमंत्री मुख्य सचिव को इन्दौर प्रशासन की शिकायत करते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया है। प्रशासन की कसावट में कमी को नकारते हुए इस मामले की जाँच ग्रामीण एसडीएम को सौंपकर मामला रफ़ा-दफ़ा करके, सरकारी फाइलों में दफ़नाने की कोशिश कर दी गई है।

कोरोना संक्रमित पाए गए व्यक्ति मोहम्मद कादरी उर्फ बाबू भाई जिनकी मृत्यु पश्चात अंतिम संस्कार रतलाम में किया गया, उनका कोरोना जांच हेतु सैंपल लिए जाने की जानकारी इंदौर जिला प्रशासन द्वारा रतलाम जिला प्रशासन को नहीं दी गई। अतः इस संबंध में कलेक्टर रुचिका चौहान द्वारा प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया है, साथ ही उज्जैन संभागायुक्त को भी पत्र भेजा गया है।

मुख्य सचिव को भेजे गए पत्र में कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि, मृतक के कोरोना जांच हेतु सैंपल लेकर लेबोरेटरी भेजने के संबंध में इंदौर जिला प्रशासन द्वारा रतलाम जिला प्रशासन को सूचित नहीं किया गया एवं शव का अंतिम संस्कार संभावित कोविड-19 पॉजिटिव मानकर नियत प्रोटोकॉल अनुसार नहीं करवाया गया जो एक गंभीर त्रुटि है।

कलेक्टर ने बताया है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के शव को रतलाम जिले की सीमा में प्रवेश की जांच हेतु रतलाम ग्रामीण एसडीएम प्रवीण फूल पगारे को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है जांच अधिकारी द्वारा विभिन्न तथ्यों के आधार पर विस्तृत जांच की जाएगी कि, जिले की सीमा में संक्रमित व्यक्ति का शव किन परिस्थितियों में प्रवेश कराया गया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT