मामले की जाँच में दोनो की लापरवाही उजागर
मामले की जाँच में दोनो की लापरवाही उजागर  Social Media
मध्य प्रदेश

सहायक आबकारी अधिकारी एवं नामली थाना प्रभारी निलंबित

Author : Sunil Saraswat

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के रतलाम में शनिवार-रविवार को अवैध शराब पीने से हुई मौतों पर कार्यवाही हो गई है। आबकारी अमले के सहायक आयुक्त तथा नामली थाना प्रभारी को दोषी मानते हुए घटना के लिए ज़िम्मेदार मानते हुए निलम्बित कर दिया है। उल्लेखनीय है लॉक डाउन के बावजूद अवैध शराब के साथ कच्ची शराब बनाकर बेची जा रही थी। जिसके पीने से पुलिस के अनुसार 4 लोगों की मौत हो गई थी।

कुछ सूत्रों के अनुसार यह संख्या 7 से 8 बताई जा रही है। चर्चा तो यह भी है कि लाख आदेश के बाद भी कुछ लोगों के मृत्यु की ख़बर को दबाते हुए अंतिम संस्कार तक हो गया। जिसकी सूचना थाने में भी नहीं दी गई। जिस कारण उनका पीएम नहीं हो सका। आबकारी विभाग पर लोगों का कहना है पूरी जिम्मेदारी इसी विभाग की है लेकिन यह विभाग तो लॉक डाउन में पूरी तरह से निष्क्रिय हो कर अपने पुराने ठेकेदारों ओर नए ठेकेदारों से तालुकात जमाने मे लगा रहा।

शराब पीने से हुई मौतों के बाद आबकारी विभाग ने लगभग 88 गाँव में दबिश देकर बड़ी मात्रा में शराब बनाने की सामग्री की जब्त की थी इस पूरे मामले में विभाग को बचाने के नाम पर सत्तर प्रकरण दर्ज कर 36 लोगों को हिरासत में लिया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT