स्कूली छात्रों ने किया सड़कों पर विरोध प्रदर्शन।
स्कूली छात्रों ने किया सड़कों पर विरोध प्रदर्शन। Social Media
मध्य प्रदेश

प्राचार्य के निलम्बन को रद्द कराने छात्रों सहित जनता हुई लामबद्ध

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में रतलाम जिले के मलवासा क्षेत्र के सरकारी स्कूल में क्रांतिकारी वीर सावरकर के फोटो कवर वाली नि:शुल्क कॉपियों के मामले में नया मोड़ आया है जहां प्राचार्य आरएन केरावत को निलंबित करने के मामले में विरोध जताते हुए स्कूली छात्रों सहित लोगों ने सड़कों पर विरोध मार्च निकाला। वहीं स्कूली बच्चों ने शिक्षा विभाग से प्राचार्य के निलंबन को वापस लेने की भी मांग की है।

जानिए क्या है पूरा मामला :

जानकारी के मुताबिक, यह मामला जिले मलवासा क्षेत्र के एक शासकीय हाईस्कूल का है जहां गत 4 नवंबर को एक एनजीओ द्वारा परीक्षा की तैयारी में सहायता के लिए नि:शुल्क कॉपियां बांटी गई थी, जिसकी शिकायत किसी ने शिक्षा विभाग से कर दी। जिस मामले को गंभीरता से लेते हुए उज्जैन के आयुक्त अजीत कुमार ने प्राचार्य पर कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया। आयुक्त का कहना है कि, विभाग के डीईओ की बिना अनुमति के कॉपियों का वितरण किया गया, जो कर्तव्यों के निर्वहन में गंभीर अनियमितता का कारण है। जिस मामले पर प्राचार्य केरावत का कहना था कि छात्रहित के लिए यह कार्य किया गया है और आगे भी छात्र हित के लिए कार्य करता रहूंगा।

स्कूली छात्रों ने विरोध प्रदर्शन की कही थी बात :

बता दें कि, इस मामले पर स्कूली छात्रों और बीजेपी प्रकोष्ठ के एनजीओ सदस्यों ने प्राचार्य के निलंबन कराए जाने वाले पर मामले पर विरोध जताते हुए निलंबन वापस लेने की मांग की थी और कहा था कि, यदि प्राचार्य का निलंबन वापस नहीं लिया गया तो सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस संबंध में स्कूली छात्रों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से भी निलंबन वापस लेने की मांग की है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT