बारिश का कहर, भ्रमण पर निकले जनप्रतिनिधि।
बारिश का कहर, भ्रमण पर निकले जनप्रतिनिधि।  राज एक्सप्रेस, संवाददाता।
मध्य प्रदेश

अशोकनगर जिले में रेड अलर्ट जारी, शाढ़ौरा के बमोरा ताल गांव में हुआ बड़ा हादसा

Author : राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • जिला अस्पताल में मृतक बामोरा ताल में मृतक युवकों के परिजनों से चर्चा करते हुए विधायक।

  • जलभराव की जानकारी मिलने पर भ्रमण पर निकले जनप्रतिनिधि।

अशोकनगर, मध्य प्रदेश। जिले में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को शाढ़ौरा क्षेत्र के बामोरा ताल गांव में बड़ा हादसा सामने आया। जहां मकान दबने से दो भाइयों की मौत हो गई। इसी तरह जिले में जगह- जगह पेड़ और मकान गिरने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

गुरुवार को ही मौसम विभाग ने अशोकनगर जिले में भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। विभाग ने चेतावनी दी है कि 24 घंटों में जिले में भारी बारिश हो सकती है। इसकी वजह से नुकसान की आशंका है, लिहाजा लोग सतर्क रहें और जलाशयों व दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में जाने से बचें। इससे पहले बुधवार रात से लेकर गुरुवार को दिनभर अशोकनगर शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश होती रही।

लोग घरों से निकलने में खुद असहाय समझ रहे हैं। हालात कोरोना के समय लगे लॉकडाउन जैसे हो गए हैं। लोगों का कहना है कि बारिश ने अघोषित कर्फ्यू लगा दिया है। आलम यह है कि करीब दो सप्ताह से अशोकनगर जिले में सूर्य नारायण के दर्शन नहीं हुए हैं।

लगातार बारिश से कच्चे मकान धराशायी हो रहे हैं तो पक्के मकानों में सीडऩ की वजह से लोग अपने ही घरों में बैठने में मुसीबत का सामना कर रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को भी ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। बारिश की रफ्तार में थोड़ी गिरावट संभव है, लेकिन शुक्रवार को भी लोगों को इसी तरह के मौसम का सामना करना पड़ेगा।

मकान गिरने से दो सगे भाइयों और एक भैंस की मौत :

जिले के शाढ़ौरा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम बामोरा ताल में गुरुवार अपरान्ह 3 बजे एक मकान गिरने से एक भैंस सहित दो सगे भाइयों की मौत हो गई। कच्चे मकान के मल्बे में दबे दोनों भाइयों को ग्रामीणों ने निकाला। मौके पर पहुँचे तहसीलदार के वाहन से जिला अस्पताल में लाया गया है, जहाँ डॉक्टरों ने दोनों भाइयों को मृत घोषित कर दिया।

उल्लेखनीय है कि ग्राम बमोरा ताल में मृतक राजेश अहिरवार की कच्चे मकान में भैंस बंधी थी जिसे निकालने गए राजेश अहिरवार एवं भोला अहिरवार पर भैंस निकालते समय कच्चा मकान गिर गया। जिन्हें मल्बे से निकालकर अनान फानन में जिला अस्पताल में लाया गया जहाँ डॉक्टरों ने दोनों भाइयों को मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी लगते ही क्षेत्रीय विधायक जजपाल सिंह जज्जी पीड़ित के परीजनों से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे, जहा परिजनों को ढांढस बंधाया एवं शासन द्वारा मृतकों को परिजनों को जो भी सहायता राशि होगी वह पीड़ित परिवारों को दिलवाने का आश्वासन दिया। साथ ही दोनों भाइयों के अंतिम संस्कार के लिए तत्काल 5 - 5 हजार रुपए दिलवाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT