मध्यप्रदेश में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल
मध्यप्रदेश में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल  Social Media
मध्य प्रदेश

MP: अगले हफ्ते से 9वीं-12वीं की नियमित कक्षाएं, गृह विभाग ने जारी किए आदेश

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकटकाल के बीच मध्यप्रदेश में नवमीं से बारहवीं तक की कक्षाएं अभी आंशिक रूप से चल रही हैं, बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की समीक्षा बैठक के बाद शनिवार को गृह विभाग ने निर्देश जारी किए है, कहा कि दसवीं-बारहवीं की परीक्षाएं तय समय पर संपन्न होंगी। इसके लिए एक सप्ताह के बाद नियमित रूप से कक्षाओं का संचालन शुरू किया जाएगा।

गृह विभाग ने कलेक्टरों को जारी किए निर्देश :

बता दें कि अगले सप्ताह से मध्यप्रदेश में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं नियमित लगेंगी। गृह विभाग ने शनिवार को सभी कलेक्टरों को आदेश जारी कर दिए हैं, वही ऑनलाइन अध्यापन की गतिविधियां पूर्ववत जारी रहेगी, हालांकि मध्यप्रदेश में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं नियमित में शामिल होने के लिए विद्यार्थियों को माता-पिता से सहमति पत्र जरूर लाना होगा।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण मध्यप्रदेश में स्कूल अभी बंद रहे और कहा गया था कि दीपावली के बाद ही स्कूल को फिर से खुलने पर निर्णय लिया जायेगा था, मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए थे, 2 नवम्बर को खबर मिली थी कि दीपावली के बाद 9वीं से 12वीं तक की नियमित कक्षाएं शुरु हो सकती हैं, लेकिन 15 नवंबर तक भी स्कूल नहीं खुले, अब अगले हफ्ते से शुरू हाे जाएंगी नौवीं से 12वीं तक की नियमित कक्षाएं, बता दें कि आवश्यकतानुसार एक क्लास को दो सेक्शन में बांटा जा सकेगा, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन हो।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT