वासुदेव कॉलोनी सहित कई अन्य स्थानों में जलभराव से लोगों को हो रही परेशानी
वासुदेव कॉलोनी सहित कई अन्य स्थानों में जलभराव से लोगों को हो रही परेशानी राज एक्सप्रेस, ब्यूरो
मध्य प्रदेश

Rehti : नगर परिषद की गलतियों का खामियाजा भुगत रहे रहवासी

Author : राज एक्सप्रेस

रेहटी, मध्यप्रदेश। लगातार बारिश ने नगर परिषद रेहटी की तैयारियों की पोल खोल दी है। परिषद की गलतियों का खामियाजा नगर के रहवासियों को भुगतना पड़ रहा है। नालियां नहीं होने से बारिश का पानी लोगों के घरों में भर रहा है। इसकी शिकायतें भी वे कई बार कर चुके हैं, लेकिन अब तक इसका कोई हल नहीं निकाला जा सका है। रहवासी बता रहे हैं कि उन्हें नगर परिषद के कर्मचारियों की धमकियां भी मिल रही हैं।

नगर में पानी निकासी के लिए नालियां निर्माण करने की जिम्मेदारी नगर परिषद की है। नगर परिषद द्वारा हर वर्ष लाखों रुपए इन नालियों के निर्माण में ही खर्च किए जाते हैैं, लेकिन इसके बाद भी कई कॉलोनियों में अब तक ये नालियां नहीं बन सकी हैं। इसी तरह नगर में जो नालियां बन गईं हैं उनकी भी समय पर सफाई नहीं हो पा रही है। इसके कारण जहां तेज बारिश का पानी लोगों के घरों, दुकानों में घुसता है तो वहीं कई जगह नालियां नहीं होने के कारण लोगों को अपनेे घरों का पानी निकालने में दिक्कतें होती हैं। ऐसी स्थिति कोलार कॉलोनी के सामनेे वासुदेव कॉलोनी में बनी हुई है। पिछले दिनों लगातार हो रही बारिश केे कारण वासुदेव कॉलोनी में नालियां नहीं होने के कारण पानी लोगों के घरों में भर रहा है।

हर स्तर पर की शिकायत-

वासुदेव कॉलोनी के रहवासियों ने नालियां नहीं होने की शिकायत सीएमओए तहसीलदार सहित अन्य स्तर पर भी की हैं लेकिन अब तक उनकी समस्या का हल नहीं निकाला जा सका है। इसके कारण लोगों को परेशानियां हो रही हैं। इसी तरह खुले में पानी भरने से मच्छर भी पैदा हो रहे हैं, जिसके कारण लोग बीमार हो रहे हैैं।

ये बोले रहवासी :

वासुदेव कालोनी निवासी मनीषा मालवीय का कहना है कि कॉलोनी में नाली नहीं होने की शिकायत उन्होंने कई बार कीं लेकिन अब तक इसका कोई हल नहीं निकल सका है। नाली नहीं होने के कारण बारिश का पानी उनके घर में घुसता है। इसी तरह वे अपने घर का पानी कहां निकालेें यदि नालियां हों तो उसमें पानी निकाल दें।

इनका कहना है :

वासुदेव कॉलोनी में नाली निर्माण का प्रस्ताव है, लेकिन राशि जारी नहीं होने के कारण अभी कार्य शुरू नहीं हो सका है। हाल फिलहाल कच्ची नाली बनवाकर लोगों की समस्याओं को दूर करेंगेे।

पंकज जैन, उपयंत्री नगर परिषद, रेहटी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT