बादल छाने के बाद बारिश
बादल छाने के बाद बारिश Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

MP में गर्मी से राहत: भोपाल, इंदौर, जबलपुर में गरज-चमक के साथ गिरेगा पानी, छाएंगे बादल

Deeksha Nandini

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदला हुआ है। प्रदेश के कई जिलों में आंधी - पानी का मौसम बना हुआ है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सुबह हल्की बूंदाबांदी के साथ बारिश हुई इसके अलाव रात में भी पानी गिरा। नर्मदापुरम के पिपरिया में भी 10 मिनट तेज पानी गिरा, इसके बाद हल्की बूंदाबांदी होती रही। प्रदेश में विभिन्न जगह हुई इस बूंदाबांदी ने प्रदेशवासियों को भीषण गर्मी, चिलचिलाती धूप और बढ़ते तापमान से राहत दी हैं।

गर्मी और धुप से मिलेगा 3दिन का ब्रेक:

मौसम वैज्ञानिकों ने गुरुवार को भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन और नर्मदापुरम के जिलों में कहीं-कहीं आंधी, गरज-चमक के साथ हल्की बारिश के आसार जताए हैं। इसके अलावा 23 अप्रैल तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला हैं। मौसम के ऐसे मिजाज से लोगों को भीषण गर्मी और तेज धुप से ब्रेक मिलेगा पर ये कुछ समय बाद फिर से करवट लेगा और प्रदेश में गर्मी का असर बढ़ जाएगा। अभी बघेलखंड-बुंदेलखंड में तेज गर्मी पड़ रही है। बुधवार को खजुराहो में तापमान रिकॉर्ड 44.5 डिग्री पर पहुंच गया।

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार :

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि प्रदेश में दो सिस्टम एक्टिव हैं, जिससे तीन दिन तक प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तेज गर्मी नहीं पड़ेगी। दरअसल, साउथ राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाओं का घेरा है। इसका असर मध्यप्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। बुधवार को भोपाल, बड़वानी, सीहोर, इंदौर, झाबुआ, रायसेन, बैतूल, अलीराजपुर, धार, विदिशा, खरगोन में मौसम बदला सा रहा। यहां बूंदाबांदी हुई। गुरुवार को भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, नर्मदापुरम के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT