फेल छात्रों के लिए राहत भरी खबर
फेल छात्रों के लिए राहत भरी खबर Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

फेल छात्रों के लिए राहत भरी खबर - पुनः परीक्षा देने का अवसर मिलेगा

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संकट के बीच छात्रों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है, एमपी बोर्ड की परीक्षाओं में फेल होने वाले छात्रों को फिर से परीक्षा देने का मौका मिलेगा। मध्यप्रदेश के मुख्यमत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल की 2020 परीक्षा में अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों 'निराश न हो' फिर से परीक्षा देने का मौका मिलेगा। बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आज दोपहर 3:00 बजे घोषित होगा। रिज़ल्ट घोषित होने से पहले मध्यप्रदेश सरकार ने खबर दी है।

"रुक जाना नहीं" योजना के तहत दिया जाएगा अवसर

बोर्ड परीक्षा में अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों के लिए एक योजना लागू की गई है "रुक जाना नहीं" योजना के तहत अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों को पुन: परीक्षा देने अवसर दिया जाएगा। कोरोना संकट के चलते ये खबर छात्रों के लिए राहत भरी है कि विद्यार्थियों को परीक्षा देने का पुन: अवसर मिल रहा है।

माध्यमिक शिक्षा मण्डल की 2020 परीक्षा में अनुत्तीर्ण विद्यार्थी निराश न हों उनके लिये "रूक जाना नहीं" योजना लागू की गई है। इस योजना में अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों को पुनः परीक्षा देने का अवसर दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा-

ऑनलाइन निर्धारित शुल्क जमा कर परीक्षा के लिये करा सकेंगे पंजीयन :

आपको बता दें कि सरकार आपके साथ है आप आगे बढ़िये पूरे उत्साह के साथ और "रुक जाना नहीं" योजना से माध्यमिक शिक्षा मंडल की 2019-20 की परीक्षा में अनुत्तीर्ण छात्रों के लिये पुनः परीक्षा देने का अवसर मिला है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने योजनान्तर्गत पात्र विद्यार्थी कक्षा 10वीं के लिये 28 जुलाई और कक्षा 12वीं के लिये 5 अगस्त तक एम.पी. ऑनलाइन कियोस्क के माध्यम से अथवा स्वयं ऑनलाइन निर्धारित शुल्क जमा कर परीक्षा के लिये पंजीयन करा सकेंगे।

वहीं दूसरी तरफ टॉपर छात्रों को मिलेगा इस योजना का लाभ

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने आज है छात्रों के लिए ख़ुशी की बात है कि सरकार द्वारा प्रदेश के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदाय की योजना पुनः प्रारंभ की जा रही है। इसके अंतर्गत सरकार द्वारा मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय करने के लिए 25 हज़ार रुपये की प्रोत्साहन राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT