आज खत्म हो रही है HUT आतंकियों की रिमांड
आज खत्म हो रही है HUT आतंकियों की रिमांड Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

Bhopal: HUT आतंकियों की रिमांड खत्म, कोर्ट में पेश किए गए, दो जून तक बढ़ाई गई अवधि

Sudha Choubey

MP HuT Case: मध्यप्रदेश में इस्लामिक संगठन हिब्ज-उत-तहरीर HuT के संदिग्ध आतंकियों की रिमांड अवधि खत्म के बाद ATS ने आज कोर्ट में पेश किया , कोर्ट ने दो जून तक अवधि बढ़ाई है। संदिग्ध आतंकियों पर UAPA समेत कई धाराओं में मामला दर्ज है।

बता दें कि, संदिग्ध आतंकियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। 10 संदिग्ध आतंकियों को पुलिस रिमांड के बाद आज कड़ी सुरक्षा में कोर्ट में पेश किया जाएगा। जबकि 6 संदिग्ध आतंकियों की रिमांड खत्म होने के बाद 19 मई को उन्हें जेल भेज दिया गया था। बता दें, आतंकियों पर यूएपी सहित कई धाराओं में मामला दर्ज है, इसमें 10 सदस्य भोपाल, एक छिंदवाड़ा और 5 तेलांगाना हैदराबाद से गिरफ्तार हुए थे। भोपाल के ऐशबाग थाना इलाके के बाग उमराव दूल्हा, जवाहर कॉलोनी और बाग फरहत अफजा से की गई थी धरपकड़।

युवाओं भड़काने का काम कर रहे थे यह सदस्य:

जानकारी के लिए बता दें कि, एटीएस ने 9 मई को HUT के 16 सदस्यों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपियों के पास से एटीएस ने बड़ी मात्रा में इलेक्ट्रानिक डिवाइस, साहित्य बरामद किया था, एचयूटी के यह सदस्य युवाओं भड़काने का काम कर रहे थे। पकड़े गए आतंकियों के बाद एक के बाद कई बड़े खुलासे होते चले गए। इसे लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि, ये HuT के आतंकी मध्यप्रदेश के रायसेन के जंगलों में हथियार की ट्रेनिंग लेते थे।

आपको बता दें कि एमपी पुलिस को UP ATS से एक इनपुट मिला था। इस आधार पर पुलिस ने राजधानी भोपाल और छिंदवाड़ा में कार्रवाई की थी। तब पुलिस के हत्थे 11 संदिग्ध चढ़े थे। इसमें से 10 भोपाल और 1 छिंदवाड़ा से था। पूछताछ के आधार पर 5 लोगों को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था। बाद में खुलासा हुआ कि, भोपाल से गिरफ्तार 10 में से 8 हिंदू हैं जिन्होंने अपना धर्म बदल लिया है। इतना ही नहीं इन्होंने शादी कर बीबियों का भी धर्म बदलवाया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT