आदिवासी वर्ग के महानायकों को याद करना सिर्फ भाजपा का चुनावी एजेंडा : कमलनाथ
आदिवासी वर्ग के महानायकों को याद करना सिर्फ भाजपा का चुनावी एजेंडा : कमलनाथ Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

आदिवासी वर्ग के महानायकों को याद करना सिर्फ भाजपा का चुनावी एजेंडा : कमलनाथ

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। शिवराज सरकार द्वारा शनिवार को इंदौर में टंट्या भील मामा के बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि भाजपा आज जो आदिवासी वर्ग को लुभाने, साधने के लिए उनके महानायकों की जयंती, बलिदान दिवस मना रही है, घोषणाएं कर रही है और कार्यक्रम आयोजित कर रही है, यह भाजपा का सिर्फ चुनावी एजेंडा है।

कमलनाथ ने कहा कि, बड़े आश्चर्य की बात है कि पिछले 18 वर्षों से प्रदेश में भाजपा की सरकार है, इन 18 वर्षों में भाजपा को आज तक आदिवासी वर्ग या उनके महानायकों की कभी याद नहीं आई, क्या इन महानायकों का जन्म आज हुआ है, जो भाजपा आज यकायक इन्हें याद करने में जुट गई है, रानी कमलापति, बिरसा मुंडा, टंट्या भील, राजा शंकर शाह, कुंवर रघुनाथ शाह, भीमा नायक और रानी दुर्गावती सहित इन सभी महानायकों का वर्षों का अपना गौरवशाली इतिहास है, भाजपा को इतने वर्षों में कभी इनकी याद आई कभी इनकी जयंती व बलिदान दिवस प्रदेश में भाजपा ने मनाए, आज भाजपा गौरव दिवस मना रही है और गौरव यात्रा निकाल रही है।

नाथ ने कहा कि वैसे भी भाजपा को तो आदिवासी वर्ग के महानायकों के गौरव दिवस या गौरव यात्रा निकालने का कोई हक नहीं है, भाजपा को तो माफी दिवस व माफी यात्रा निकालना चाहिए क्योंकि आदिवासी वर्ग इस सच्चाई को जानता है कि मध्यप्रदेश में आदिवासी वर्ग के साथ उत्पीडऩ, दमन व अत्याचार की घटनाएं देश में सबसे ज्यादा होती है। इसका प्रमाण एनसीआरबी के हाल ही के आंकड़े हैं । इस रिपोर्ट के मुताबिक आदिवासी वर्ग के साथ उत्पीडऩ की घटनाओं में प्रदेश का नाम देश में शीर्ष पर है। भाजपा को तो वैसे भी आदिवासी वर्ग पर बात करने का कोई हक नहीं है। भाजपा के यह सब आयोजन एक इवेंट व मेगा शो की तरह है जो सिर्फ चुनावी एजेंडे के तहत, वर्ष 2023 में आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए आदिवासी वर्ग को लुभाने व साधने के लिए किए जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT