मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हुआ कार्यक्रम
मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हुआ कार्यक्रम Social Media
मध्य प्रदेश

CM निवास में आयोजित हुआ गणतंत्र दिवस समारोह, CM ने NCC कैडेट्स को किया सम्मानित

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज मुख्यमंत्री निवास पर नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस 2022 परेड में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह है। मुख्यमंत्री निवास में आयोजित गणतंत्र दिवस 2022 समारोह में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एनसीसी (NCC) कैडेट्स को सम्मानित किया है।

सीएम ने एनसीसी कैडेट्स को सम्मानित कर उन्हें मैडल प्रदान किए

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह 2022 में भाग लेने वाले मध्यप्रदेश /छत्तीसगढ़ एनसीसी निदेशालय, भोपाल के कैडेट्स को निवास परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित कर उन्हें मैडल प्रदान किए।

नई दिल्ली में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह

छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह में सीएम ने कही ये बात-

छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एनसीसी के छात्र-छात्राओं का जीवन सन्मार्ग पर चलते हुए देश भक्ति- समाज सेवा सहित उच्च आदर्शों की स्थापना के लिए होता है। आपने कठिन परिश्रम, प्रशिक्षण से देश की सेवा का संकल्प लिया है। मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं।

NCC के प्रति मेरा विश्वास इतना दृढ़ था कि COVID-19 के विरुद्ध लड़ाई में सबसे पहले आपका ही नाम ध्यान में आया। समर्पित भाव से सेवा का आपने सदैव उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

सीएम चौहान ने अपने संबोधन ने कहा-

एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि एनसीसी के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति और समाज सेवा सहित कई उच्च आदर्श स्थापित किए हैं। एनसीसी के प्रति मेरा दृढ़ विश्वास है और यही कारण है कि कोरोना के विरुद्ध लड़ाई के लिए सर्वप्रथम मेरे ध्यान में एनसीसी का ही नाम आया।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि जीता वास्तव में वही है, जो देश और समाज के लिए जीता है। ऐसा जीवन जीने के लिए आपको NCC से प्रेरणा मिली है,अपने व्यक्तित्व का विकास करते हुए उपयोगी जीवन जीयें। स्वामी विवेकानंद जी की यह बात मुझे सदैव प्रेरणा देती है कि हम केवल साढ़े तीन हाथ के हाड़-मांस के पुतले नहीं हैं, बल्कि ईश्वर का अंश हैं, अमृत के पुत्र हैं, अनंत शक्तियों के भंडार हैं। दुनिया में ऐसा कोई काम नहीं है, जो हम न कर सकें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT