नदी पर पुल ना होने से ग्रामीण उफनती हुई नदी को पार करने मजबूर
नदी पर पुल ना होने से ग्रामीण उफनती हुई नदी को पार करने मजबूर rajexpress
मध्य प्रदेश

Raisen : पुल न होने से उफनती नदी को पार करने को मजबूर 20 गांवों के बाशिंदे

Author : राज एक्सप्रेस

सिलवानी, रायसेन। लगातार हो रही बारिश से क्षेत्र के नदी-नाले उफान पर चल रहे हैं। जन जीवन प्रभावित हो गया है। लगातार हो रही बारिश ग्रामीणों के लिए परेशानी का कारण भी बनती जा रही है। नदी पर पुल ना होने से ग्रामीण उफनती हुई नदी को पार करने मजबूर हैं। हालांकि ग्रामीण बीते दो माह में प्रशासन को नदी पर पुल का निर्माण कराए जाने को लेकर 3 आवेदन दे चुके हैं। लेकिन प्रशासन के द्वारा पुल का निर्माण कराए जाने को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है।

अंचल के चैनपुर गांव से लग कर खमारिया गांव जाने वाले मार्ग पर स्थित नदी पर प्रशासन के द्वारा ग्रामीणों के द्वारा मांग किए जाने के बावजूद भी पुल का निर्माण नहीं कराया गया है। इस नदी पर वर्तमान में रिपटा बना हुआ है। नदी उफान पर होने पर नदी का पानी अकसर ही रिपटा पर आ जाता हैं। जिससे कारण करीब 20 गावों के ग्रामीणों को आवागमन बंद हो जाता है। वर्तमान में लगातार हो रही बारिश से उक्त नदी उफान पर बनी हुई है। रिपटा पर पानी के कारण वाहन स्लिप हो रहे हैं।

20 गावों के हजारों ग्रामीणों के आवागमन का एक मात्र रास्ता यही है। लेकिन नदी पर पुल न होने से बरसात के इस मौसम में ग्रामीणों का आवागमन परेशानी भरा हो गया है। चैनपुर गांव के पप्पू ठाकुर ने बताया कि नदी पर पुल का निर्माण कराए जाने की मांग को लेकर प्रशासन को बीते दो माह में 3 आवेदन दिए जा चुके हैं। लेकन पुल का निर्माण कराए जाने को लेकर प्रशासन के द्वारा कोई कार्रवाही नहीं की गई। प्रशासन की हठधर्मिता के चलते ग्रामीण परेशान हो रहे हैं। ग्रामीण कमल सिंह, खेत सिंह, धर्मदास, रविंद्र कुमार,सोनू मेहरा, मुनीम सिंह आदि ने प्रशासन से शीघ्र ही नदी पर पुल का निर्माण कराए जाने की मांग की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT